S M L

IND vs NZ: 'ऑटो मोड' में आई टीम इंडिया ने किया कैप्टन कोहली को टेंशन फ्री...

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में दर्ज की लगातार दूसरी सीरीज जीत

Updated On: Jan 28, 2019 07:25 PM IST

FP Staff

0
IND vs NZ: 'ऑटो मोड' में आई टीम इंडिया ने किया कैप्टन कोहली को टेंशन फ्री...

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में मिली वनडे सीरीज की जीत से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस कदर खुश है कि उन्हें लगता कि यह टीम अब ऑटो पायलट मोड में आ चुकी है जहां उनसे कुछ मैचो में टीम से बाहर रहने पर भी प्रदर्शन पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा.

न्यूजीलैंड में पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज का तीसरा वनडे भारत ने सात विकेट से जीता है और अब सीरीज में टीम इंडिया 3-0 से आगे है. भारत के कप्तान विराट कोहली अब सीरीज के बचे हुए दो मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई ने उन्हें इन दो मैचों क लिए आराम देने का फैसला किया है. इन दो मैचों और इनके बाद टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी.

क्यों खुश हैं कोहली!

तीसरे वनडे में जीत के बाद विराट कोहली ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि उनकी टीम ‘स्वचालित’ यानी ऑटोमैटिक  स्थिति में है और ऐसे भी 2019 विश्व कप को लेकर फिलहाल चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में दमदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम को विश्व कप में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

कोहली का कहना था, ‘अगर आप पिछले पांच मैचों को देखेंगे (ऑस्ट्रेलिया में दो और न्यूजीलैंड में तीन), मैंने कहा था कि हम बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान को मजबूत करना चाहते है और रायुडू उम्मीदों के मुताबिक बल्लेबाजी कर रहे हैं. इससे आप बल्लेबाजी क्रम पर ज्यादा भरोसा करते हैं.’

उन्होंने कहा, ‘ दिनेश कार्तिक भी शानदार लय में है. अगर हमें मध्यक्रम में बदलाव करना हुआ तो वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते है. महेन्द्र सिंह धोनी गेंद को अच्छे से हिट कर रहे है. पहले तीन मैचों को देखे तो हमे ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं.  आत्मविश्वास से भरे भारतीय कप्तान ने उम्मीद जतायी की उनकी गैरमौजूदगी में टीम इस प्रदर्शन को जारी रखेगी. कोहली से पूछा गया कि क्या उनकी गैरमौजूदगी में टीम का दमखम कम होगा तो उन्होंने कहा, ‘ बिल्कुल भी नहीं, हमारे लिए चीजें अब स्वचालित स्थिति में है.

(Input Agency)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi