S M L

Ind vs NZ, 3rd ODI: सीरीज में हार के बावजूद हैमिल्टन के मैदान पर महिला कीवी टीम भी जीती

सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय महिला टीम आखिरी वनडे में हार गई लेकिन सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली

Updated On: Feb 01, 2019 12:32 PM IST

FP Staff

0
Ind vs NZ, 3rd ODI: सीरीज में हार के बावजूद हैमिल्टन के मैदान पर महिला कीवी टीम भी जीती

पुरुष टीम की ही तरह अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय महिला टीम क्लीन स्वीप नहीं कर सकी. हैमिल्टन के मैदान पर जहां पुरुष टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, महिला टीम को भी वहीं हार नसीब हुई. रोहित शर्मा की ही तरह अपना 200वां मैच खेल रही कप्तान मिताली को भी अपने इस खास मैच में हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों का लक्ष्य दिया जिसे न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 29.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत भले ही मैच हार गई हो लेकिन सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेट्स और एमी सदरवेट ने अर्धशतकीय पारी खेली. भारत को पहली सफलता 22 रन के कुल स्कोर पर जब मिली झूलन गोस्वामी ने लॉरेन को 10 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट किया. इसके बाद पूनम यादव ने सूजी बेट्स को 57 रन पर आउट किया. हालांकि तब तक न्यूजीलैंड मैच को अपनी मुठ्ठी में कर चुका था. सूजी बेट्स के बाद एमी के साथ सोफी डिवाइन ने साझेदारी की और टीम को सीरीज में एकलौती जीत दिलाई.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पिछले दो मैचों में चेज करने वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बिखर गई और केवल 149 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत को पहला झटका तब लगा जब धाकड़ ओपनर स्मृति मंधाना केवल 12 बनाक आउट हो गई. इसके अगले ही ओवर में जेमिमा भी वापस लौट गई.अपना 200वां मैच खेल रही मिताली राज केवल नौ ही रन बना पाई और कासपेरेक का शिकार बनी. हरमनप्रीत कौर भी ज्यादा समय क्रीज पर नहीं टिक पाई और 24 रन बनाकर पवेलियन लौटी. हालांकि दूसरी ओर से दीप्ती शर्मा टिकी रही और अपना अर्धशतक पूरा किया. 52 रन बनाकर वह एना पीटरसन का शिकार बनी. भारत की ओऱ से वह सर्वोच्च स्कोरर रहीं. उनके अलावा कोई और लंबे समय तक टिका नहीं रहा. हेनलाता (13), तान्या भाटिया (0), शिखा पांडे (08), झूलन गोस्वामी (12), एकता बिष्ठ (03) और पूनम यादव(01) बहुत ज्यादा योग्यदान नहीं दे पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi