S M L

India vs New Zaland 2nd ODI: क्या टीम इंडिया देगी देश को 26 जनवरी का तोहफा!

सारीज का पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी है टीम इंडिया

Updated On: Jan 25, 2019 05:27 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zaland 2nd ODI: क्या टीम इंडिया देगी देश को 26 जनवरी का तोहफा!

शनिवार को न्य़ूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया जब दूसरा वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी तो उसकी निगाहें एक और जीत दर्ज कर अपनी बढ़त को 2-0 करके मेजबान टीम को दबाव में लाने की होगी.

भारतीय टीम इस वक्त जोरदार लय में चल रही है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड को भी पहले वनडे में आठ विकेट से करारी मात दी है. पांच मैचों की इस सरीज में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे हैं. बीसीसीआई ने टीम के कप्तान कोहली को पहले तीन वनडे मुकाबलों के बाद आराम देने तका फैसला किया है इसलिए कप्तान कोहली की भी चाह होगी कि कम से कम उनके वापस लौटने से पहले भारत को पास 2-0 की लीड तो जरूर हो जाए.

chahal

भारत की ही तरह न्यूजीलैंड की बैटिंग को भी काफी मजबूत माना जाता है लेकिन पहले वनडे में भारत की फिरकी गेंदबाजी के सामने किवी बैटिंग लाइन अप पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के सामने अगर कीवी बल्लेबाजों ने टिक कर खेल नहीं दिखाया तो इस मुकाबले में भी भारत की ही पलड़ा भारी रहना तय है.

जहां तक भारतीय टीम के संयोजन का सवाल है तो भारत को अब भी नंबर चार के बल्लेबाज की पहेली का हल खोजना तो है लेकिन लेकिन लगता नहीं कि कप्तान कोहली अपने विनिंग कॉम्बिनेशन कोई साथ कोई छेड़-छाड़ करेंगे. पिछले मुकाबले में भारत ने ऑलराउंडर विजय शंकर को खिलाया था लेकिन हो सकता है इस मुकाबले मे रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दे दी जाए.

Cricket - England v India - Third International T20 - The Brightside Ground, Bristol, Britain - July 8, 2018 India's Hardik Pandya in action Action Images via Reuters/Ed Sykes - RC13CCB54E00

बीसीसीआई की पाबंदी अस्थायी तौर पर हटने के बाद यूं तो हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के लिए फ्लाइट पकड़ चुके हैं लेकिन यह मुमकिन नहीं दिखता है कि दूसरे वनडे में उन्हे जगह दी जा सके. ऑस्ट्रेलिया में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायुडू  पहले वनडे में भी कोई खास कमाल नहीं दिखा सके लेकिन फिर भी उन्हें मौका मिलने की उम्मीद है. भारत के लिहाज से सबसे बड़ी बात शिखर धवन का फॉर्म में वापस आना है. ऑस्ट्रेलिया में नाकाम रहने के बाद धवन ने पहले वनडे में 75 रन की जोरदार पारी खेल कर खराब फ़ॉर्म से पीछा छुड़ा लिया है.

यह मुकाबला 26 जनवरी यानी भारत के गणतंत्र दिवस के दिन खेला जाएगा . ऐसे में उम्मीद तो यही होगी कि कोहली एंड कंपनी भारतीय फैंस को जात के सात गणतंत्र दिवस का तोहफा दे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi