S M L

India vs New Zealand 2nd ODI: भारत के टॉप ऑर्डर को पहले 10 ओवर में ही समेटना चाहती है मेजबान टीम

पांत मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से आगे है टीम इंडिया

Updated On: Jan 25, 2019 03:45 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand 2nd ODI: भारत के टॉप ऑर्डर को पहले 10 ओवर में ही समेटना चाहती है मेजबान टीम

शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए मेजबान टीम ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. किवी टीम की सोच है कि अगर इस मुकाबले  भारत  बैकफुट पर धकेलना है तो उसके टॉप ऑर्डर को जल्द ही पैवेलियन वापस भेजना होगा.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शुक्रवार को कहा कि मेजबान टीम का लक्ष्य शनिवार को दूसरे वनडे में भारत के टॉप के तीन बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजने का होगा ।

वनडे फॉर्मेट में भारत के टॉप ऑर्डर के तीनों बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से हैं.

बोल्ट ने कहा, ‘ एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में हम उनके टॉप ऑर्डरको दबाव में रखना चाहते हैं ताकि मध्यक्रम भी दबाव में आए. यदि हम पहले 10 ओवर में तीन विकेट ले सके तो बाकी टीम पर दबाव बन जाएगा.’

पहले वनडे में आठ विकेट से मिली हार के बारे में उन्होंने कहा,‘ हम खेल के हर विभाग में पिछड़ गए थे. हमें पता है कि गलती कहां हुई. बल्लेबाज अपनी गलतियों से सबक लेकर उतरेंगे ताकि बड़ा स्कोर बना सके. मोहम्मद शमी ने पहले दो ओवरों में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो को आउट कर दिया था ।

बोल्ट ने कहा, ‘ अतीत में हमें सलामी जोड़ी से अच्छी शुरूआत मिलती आई है. हमें पता है कि शुरूआती विकेट कितने अहम होते है. साझेदारियों में बल्लेबाजी करना जरूरी है और अच्छी शुरूआत मिलने से निचले क्रम पर बोझ नहीं पड़ता.’ उन्होंने स्वीकार किया कि मैकलीन पार्क पर पिच को भांपने में उनसे गलती हुई.

(Input Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi