S M L

India vs New Zealand 1st ODI: 'बड़ी हार के बाद भी घबराई नहीं है मेजबान टीम'

नेपियर में खेले पहले वनडे मुकाबले में भारत ने दी मेजबानी टीम को आठ विकेट से करारी शिकस्त

Updated On: Jan 23, 2019 08:32 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand 1st ODI: 'बड़ी हार के बाद भी घबराई नहीं है मेजबान टीम'

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तो आसानी से मात दे दी लेकिन  माना जा रहा था कि न्यूजलैंड वनडे सी खिलाफ वनडे सीरीज में उसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगे. लेकिन नेपियर में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में जिस तरह से भारतने मेजबान टीम को चारों खाने चित्त कर दिया उससे किवी टीम के खाने में चिंता की लहर जरूर दौड़ गई होगी.

हांलांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हार के बाद कहा कि हड़बड़ी में कोई फैसला करने का समय नहीं है और उनकी टीम को सीरीज में वापसी करने के लिए कुछ मामूली सुधार की जरूरत है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 38 ओवर में 157 रन पर आउट हो गई थी और भारत ने 34.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. हार के बाद विलियमसन ने कहा, ‘यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था और मुझे लगता है कि हमें छोटी छोटी चीजों पर गौर करने की जरूरत है. हमारे प्रदर्शन पर हड़बड़ी में कोई फैसला करने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘यह कुछ क्षेत्रों की पहचान करके उनमें बेहतर प्रदर्शन करना है और जब हम सभी विभागों में अच्छा खेल दिखाते हैं तो फिर किसी भी टीम को हरा सकते हैं लेकिन हमारा सामना भारत जैसी मजबूत टीम से हो रहा है।’’

विलियमसन ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों की कमजोरी सामने ला दी है. उन्होंने कहा, ‘पिच खराब नहीं थी लेकिन हमने जैसी उम्मीद की थी उससे अलग थी. हमें इस पिच पर अधिक चतुराई से बल्लेबाजी करने की जरूरत थी. कुछ विभागों में उन्होंने हमारी कमजोरी सामने ला दी. उन्होंने इस विकेट पर जिस लेंथ से गेंदबाजी की वह बेजोड़ थी. उन्होंने हमारे लिये रन बनाना मुश्किल कर दिया था. इसलिए काफी कुछ सीख मिली.’

आईसीस की रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरी और न्यूजूलैंड की टीम तीसरी पोजिशन पर है. सीरीज का दूसरा मकाबला 26 जनवरी को खेला जाएगा.

(With Agency Input)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi