S M L

India vs New Zaland, 2nd ODI : जानिए किस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंची रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए 14वीं बार शतकीय साझेदारी की

Updated On: Jan 26, 2019 09:33 AM IST

FP Staff

0
India vs New Zaland, 2nd ODI : जानिए किस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंची रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी

रोहित शर्मा और शिखर धवन की टीम इंडिया की मौजूदा सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी भी नित नए कीर्तिमान स्थापित करती जा रही है. कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट पर शतकीय साझेदारी कर ली. दोनों ने 154 रन की साझेदारी की.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए 14वीं बार शतकीय साझेदारी की है. ये जोड़ी इस मामले में तीसरे नंबर पर आ गई है. सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी इस मामले में शीर्ष पर है. इन दोनों ने 26 बार शतकीय साझेदारी की है जो भारत के लिए रिकॉर्ड है. दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी है, जिसने 15 बार शतकीय साझेदारी की है.

ये भी पढ़ें- Windies vs England, 1st Test : होल्डर और डावरिच ने वेस्टइंडीज को किया मजबूत, इंग्लैंड को 628 रन का लक्ष्य

भारत ने पहला वनडे जीतने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. न्यूजीलैंड ने दो बदलाव करते हुए टिम साउथी और मिचेल सेंटनर की जगह ईश सोढी और कोलिन डि ग्रैंडहोम को टीम में शामिल किया है. भारत ने पहले मैच में आसानी ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

ये भी पढ़ें- South Africa vs Pakistan, 3rd ODI : इमाम उल हक के शतक के बावजूद हारा पाकिस्तान

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi