S M L

India vs New Zaland, 2nd ODI : धोनी ने की अजहर की बराबरी, अब सिर्फ सचिन और द्रविड़ से पीछे

धोनी ने अजहर के 334 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की बराबरी कर ली है

Updated On: Jan 26, 2019 11:29 AM IST

FP Staff

0
India vs New Zaland, 2nd ODI  : धोनी ने की अजहर की बराबरी, अब सिर्फ सचिन और द्रविड़ से पीछे

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने देश के 70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने 2004 में देश के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया था और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का भी हिस्सा है. शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धोनी ने पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की बराबरी कर ली.

डीएनए के अनुसार धोनी ने मोहम्मद अजरूद्दीन के 334 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की बराबरी कर ली है.  वह इस मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (463) शीर्ष पर हैं, जबकि राहुल द्रविड़ (340) दूसरे नंबर पर हैं. वैसे धोनी ने कुल 337 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 334 भारत के लिए हैं जबकि तीन एशिया के लिए. धोनी जल्द ही द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं. इसके लिए उन्हें छह मैच और खेलने होंगे.

ये भी पढ़ें- India vs New Zaland, 2nd ODI : जानिए किस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंची रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी

कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहला वनडे जीतने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. न्यूजीलैंड ने दो बदलाव करते हुए टिम साउथी और मिचेल सेंटनर की जगह ईश सोढी और कोलिन डि ग्रैंडहोम को टीम में शामिल किया है. भारत ने पहले मैच में आसानी ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

ये भी पढ़ें- बछेंद्री पाल को पद्म भूषण, गंभीर, छेत्री और बजरंग को पद्मश्री से नवाजा जाएगा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi