S M L

India vs Ireland 2nd T20: इंग्लैंड सीरीज से पहले ताकत परखने का आखिरी मौका

आयरलैंड को पहले मुकाबले में में भारत ने दी है 76 रन से मात

FP Staff Updated On: Jun 28, 2018 04:18 PM IST

0
India vs Ireland 2nd T20: इंग्लैंड सीरीज से पहले ताकत परखने का आखिरी मौका

आयरलैंड के शहर डबलिन में टीम इंडया 29 तारीख को जब दूसरे टी20 मुकाबले के लिए उतरेगी तो उसके जेहन में यह मुकाबला जीतकर क्लीन स्वीप करने के ज्यादा इंग्लैंड के खिलाफ अपनी तैयारियों को परखने बात होगी. डबलिन में गुरुवार को पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड को 76 रन से मात देकर भारतीय टीम ने इस दौरे का आगाज तो जीत के साथ कर लिया है लेकिन आयरलैंड के बाद जिस इंग्लैंड की टीम के साथ मुकाबला है उसके लिए भारत को जोरदार तैयारी की जरूरत है जिसे इस मुकाबले में ही अंतिम रूप देना है.

पहले मुकाबले में भारत के लिए सलामी जोड़ी ने जोरदार प्रदर्शन किया. धवन ने जहां शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली वहीं रोहित तो महज 3 रन से शतक से चूक गए. इसके अलावा भारतीय गेंदबाजी का अहम हिस्सा बनी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने  भी मेजबान टीम के 9 में से 7 विकेट झटक कर अच्छी लय में होने का संकेत दे दिया.

लेकिन इसके बावजूद कप्तान कोहली के दिमाग में इस मुकाबले में उस एक्सपेरीमेंट को जारी रखने का ख्याल चल रहा होगा जो उन्होंने पहले मुकाबले में टीम का बैटिंग ऑर्डर बदल कर किया था.

पहले मुकाबले में कोहली ने खुद तीसरी पोजिशन पर बल्लेबाजी करने की बजाय पहले सुरेश रैना और फिर एमएस धोनी को बैटिंग करने भेजा. हालांकि खुद कप्तान कोहली के लिए बैटिंग ऑर्डर में यह बदलाव ज्यादा मुफीद साबित नहीं हुआ और वह खुद खाता खोले बिना ही आउट हो गए ऐसे में देखना होगा कि वह अपने इस एक्सपेरीमेंट को दूसरे मुकाबले में भी जारी रखते हैं तो निशाने पर इंग्लैड सीरीज ही होगी.

जहां तक प्लेइंग इलेवन का सवाल है तो लगता नहीं है कि कोही अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव करेगें लिहाज केएल राहुल को बाहर ही बैठना पड़ सका है. आयरलैंड की पारी की आखिरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह की हथेली में चोट लगी थी अगर वह चोट ज्यादा सीरियस नहीं हुई तो फिर उमेश यादव को भी बेंच पर ही इंतजार करना पड़ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi