S M L

India vs Ireland 1st T20: जीत से हुआ टीम इंडिया के ब्रिटेन दौरे का आगाज

शतक से चूके रोहित शर्मा, कुलदीप-चहल की फिरकी का चला जादू

Updated On: Jun 28, 2018 12:42 AM IST

FP Staff

0
India vs Ireland 1st T20: जीत से हुआ टीम इंडिया के ब्रिटेन दौरे का आगाज
Loading...

डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टॉस हारने के बाद जब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे तो उसे पीछे उनकी सोच शायद मैच को जल्दी खत्म करने की रही होगी क्योंकि इस मुकाबले आयरलैंड की टीम टॉस तो जीत गई लेकिन कहीं भी टीम इंडिया को चुनौती देती नहीं दिखी.

धवन-रोहित ने दिखाया दम

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की सलामी जोड़ी यानी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भारत को वैसी ही शुरुआत दी जिसकी उम्मीद की जा रही थी. करीब तीन महीने लंबे ब्रिटेन दौरे पर टीम इंडिया ने शानदार आगाज किया. धवन और रोहित ने आयरलैंड के गेंदबाजों को यह बता दिया कि उन्हें अभी भारतीय बल्लेबाजों को काबू में  करने का हुनर सीखने में लंबा वक्त लगेगा.

dhawan rohit

शिखर धवन ने शुरुआत से ही धुंआधार बल्लेबाजी करके हुए महज 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं रोहित शर्मा ने भी लगाकर स्कोरबोर्ड को एक्टिव बनाए रखा. धवन और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 16 ओवर में जब 160 रन की पार्टनरशिप हुई तो उस वक्त भारत के लिए एक बड़े स्कोर की बुनियाद रखी जा चुकी थी. शिखर धवन 76 रन बनाकर केविन ओ ब्रायन का शिकार बने तो वहीं रोहित शर्मा अपने शतक के नजदीक पहुंच रहे थे.

शतक से चूके रोहित

कप्तान कोहली इसके बाद खुद बल्लेबाजी करने ना आकर सुरेश रैना को तीसरे नंबर पर भेजा और उन्होंने भी एक-दो अच्छे शॉट्स खेले. भारत का सकोर और ज्यादा बड़ा हो सकता था लेकिन पारी के आखिरी ओवर मे धोनी, रोहित और कप्तान कोहली के विकेट गिरने के बाद भारत 20 ओवर में 208 रन ही बना सका.

रोहित शर्मा 3 रन से अपना तीसरा टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने से चूके तो वहीं कप्तान कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए.

कुलदीप-चहल का चला जादू

भारत से मिले जीत के लिए 209 रन के टारगेट के सामने आयरलैंड की टीम शुरू से ही संघर्ष करते रही. जसप्रीत बुमराह ने पॉल स्टिरिलंग को शुरुआत में ही आउट करके विकट लेने का जो सिलसिला शुरू किया उसमें युवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के आने के बाद तेजी आ गई.

chahal kuldeep

आयरलैंड के बल्लेबाज जेम्स शेऩॉन ने जरूर 60 रन की पारी खेलकर संघर्ष का माद्दा दिखाय लेकिन बाकी बल्लेबाज भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे फेल हो गए. कुलदीप यादव ने 4 और चहल ने तीन विकेट हासिल करके भारत की जीत मुहाने जीत दिलाने मे अहम भूमिका अदा की. आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी.

इंग्लैड के कठिन दौरे से पहले भारतीय टीम को जीत की जो खुराक चाहिए थी वह उसे आयरलैंड के खिलाफ जरूर मिली लेकिन खराब फील्डिंग ने कप्तान कोहली को जरूर परेशान किया होगा. इस मुकाबले में भारत ने दो आसान कैच छोड़े जो टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब हो सकते हैं. आयरलैंड के खिलाफ अगला और आंतिम टी20 मुकाबला 29 तारीख को खेला जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi