S M L

India vs Essex, Practice match : बड़ी चुनौती से पहले भारत ने एसेक्‍स के साथ खेला ड्रॉ

भारत ने पहली पारी में 395 रन जड़े थे, जवाब में एसेक्‍स ने 8 विकेट पर 359 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की

FP Staff Updated On: Jul 27, 2018 10:00 PM IST

0
India vs Essex, Practice match : बड़ी चुनौती से पहले भारत ने एसेक्‍स के साथ खेला ड्रॉ

मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले भारत और  एसेक्‍स के बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच ड्रॉ रहा. भारत ने अपनी पहली पारी में 395 रन बनाए. जवाब में एसेक्‍स में 8 विकेट के नुकसान पर 359 रन पर अपनी पारी घोषित की. तीसरे और आखिरी दिन भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 89 रन पर पारी घोषित कर दिया. दूसरी पारी में भारत की ओर से केएल राहुल 36 और अजिंक्‍या रहाणे 19 रन पर नाबाद रहे. वहीं शिखर धवन अपना खाता भी नहीं खोल पाए. चेतेश्‍वर पुजारा 23 रन बना सके.

इससे पहले तीसरे दिन की शुरुआत एसेक्‍स ने पांच विकेट पर 237 रन से आगे खेलकर की और फोस्‍टर और वॉल्‍टर ने आक्रामक बल्‍लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. मुकाबले के पहले एक समय एसेक्‍स ने 186 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद एसेक्‍स के मध्‍यक्रम और निचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने पारी को संभालकर अच्‍छी स्थिति में पहुंचाया. भारत की ओर से उमेश यादव ने 35 पर चार और ईशांत शर्मा ने 59 पर तीन विकेट लिए.

दोनों पारियों ने खामोश रहा गब्‍बर का बल्‍ला

भले ही भारत का असली मुकाबला अगस्‍त में शुरू होगा, लेकिन उस बड़े मुकाबले से पहले टीम के लिए यह अपनी तैयारीयों को परखने और धार देने के लिहाज से सुनहरा मौका था, जिसे शिखर धवन भुना नहीं पाए. दोनों ही पारियों में धवन का बल्‍ला शांत रहा. भारत की पहली पारी में धवन ने सिर्फ एक गेंद का सामना किया था और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे गए. दूसरी पारी में उन्‍होंने तीन गेंदों का सामना किया और एक बार फिर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

हर क्रम में राहुल ने दिखाई अपनी लय

वहीं केएल राहुल ने बतौर ओपनर और मध्‍यक्रम दोनों ही जगह अपनी लय दिखाई. पहली पारी में राहुल छठें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए थे और उन्‍होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन की पारी खेली. दूसरी पारी में कप्‍तान कोहली ने राहुल को पारी का आगाज करने के लिए भेजा और वहां भी राहुल ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए 64 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi