S M L

India vs Essex, Practice match : बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी हाथ खोले

भारत ने बनाए 395 रन, जवाब में मेजबान एसेक्स ने 186 रन तक पांच विकेट गंवाए

FP Staff Updated On: Jul 26, 2018 10:49 PM IST

0
India vs Essex, Practice match : बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी हाथ खोले

भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 395 रन बनाने के बाद एसेक्स के पांच विकेट 186 रन तक निकालकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का नजारा पेश किया. भारत ने गुरुवार को चेम्सफोर्ड में छह विकेट पर 322 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 395 रन बनाए.

मेहमान टीम ने इसके बाद तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा (38 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत खेल खत्म होने तक एसेक्स का स्कोर पांच विकेट पर 233 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा. एसेक्स की टीम अब भी 158 रन से पिछड़ रही है, जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं. भारत ने एसेक्स की पारी के 58 ओवर के दौरान अब तक अपने स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव से एक भी ओवर नहीं कराया है जबकि रवींद्र जडेजा ने भी सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की है.

शतक से चूके दिनेश कार्तिक 

भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने दिन की पहली गेंद पर ही कल के नाबाद बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (82) का विकेट गंवा दिया जिन्हें पॉल वाल्टर ने पवेलियन भेजा. कार्तिक ने 95 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके लगाए. कल के एक अन्य नाबाद बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने 82 गेंद में आठ चौकों की मदद से 51 रन की पारी खेली जबकि ऋषभ पंत 34 रन बनाकर नाबाद रहे. एसेक्स की ओर से वाल्टर ने 113 रन देकर चार जबकि मैट कोल्स ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए.

एसेक्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही

इसके जवाब में एसेक्स की शुरुआत भी काफी अच्छी नहीं रही. टीम ने 45 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों निक ब्राउन (11) और वरुण चोपड़ा (16) के विकेट गंवा दिए. ब्राउन को उमेश जबकि चोपड़ा को इशांत ने एलबीडब्ल्यू किया. कप्तान टॉम वेस्ले (57) और माइकल काइल पेपर (68) ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला. वेस्ले अपनी इस पारी के दौरान काफी अच्छी लय में दिखे, लेकिन तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच दे बैठे. उन्होंने 89 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े.

काइल पेपर को इशांत ने बोल्ड किया

इशांत ने इसके बाद पेपर को बोल्ड किया. उन्होंने 74 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके लगाए. उमेश ने ऋषि पटेल (19) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराके एसेक्स का स्कोर पांच विकेट पर 186 रन किया. स्टंप्स के समय जेम्स फास्टर 23 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि वाल्टर 22 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं.

( उमेश यादव की फोटो- साभार बीसीसीआई ट्विटर अकाउंट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi