S M L

India vs England Women's 2nd ODI : भारत ने जीती वनडे सीरीज, इंग्‍लैंड को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया

भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराया जिससे उसने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है

Updated On: Feb 25, 2019 04:24 PM IST

FP Staff

0
India vs England Women's 2nd ODI : भारत ने जीती वनडे सीरीज, इंग्‍लैंड को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया

झूलन गोस्‍वामी और शिखा पांडे की घातक गेंदबाजी के बाद स्‍मृति मंधाना के अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज जीत ली है. भारतीय टीम ने सोमवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराया जिससे उसने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. झूलन गोस्‍वामी और शिखा पांडे ने चार-चार विकेट झटक कर भारत ने इंग्‍लैंड को 43.3 ओवर में महज 161 रन पर समेट दिया. फिर बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना के 63 रन  की बदौलत लक्ष्‍य महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, पूनम राउत और स्‍मृति मंधाना के विकेट गंवाए. जहां जेमिमा खाता भी नहीं खोल सकीं, वहीं पूनम ने 65 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 32 रन की पारी खेली. स्‍मृति ने 74 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 63 रन का योगदान दिया. कप्‍तान मिताली राज 47 और दीप्ति शर्मा छह रन बनाकर नाबाद रहीं.

इससे पहले शिखा ने 18 रन देकर चार और झूलन ने 30 रन देकर चार विकेट चटाककर अपने शानदार स्पैल से मेहमान टीम को परेशानी में डाल दिया. इन दोनों को स्पिनर पूनम यादव (28 रन देकर दो विकेट) का पूरा समर्थन मिला जिससे इंग्लैंड बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद इस स्कोर पर सिमट गई. यह 50 ओवर के प्रारूप में शिखा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. केवल नटाली स्किवर ही 85 रन की पारी खेल सकीं, जिन्होंने 12 चौके और एक छक्का जमाया. वह आउट होने वाली अंतिम खिलाड़ी रहीं. इससे पहले एमी जोंस (03) शिखा का पहला शिकार बनीं. सारा टेलर (01) भी सस्ते में आउट हो गई, उनके स्टंप झूलन ने उखाड़े. इससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 11 रन हो गया. झूलन को हीथर नाइट (02) का बेहतरीन विकेट भी मिला.

इसके बाद स्किवर और सलामी बल्लेबाज तमसिन ब्यूमोंट (20) ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिये 30 रन जोड़े. हालांकि दीप्ति शर्मा ने स्क्वायर लेग से भागते हुए बाउंड्री पर तमसिन का कैच लपककर इस भागीदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया, जिससे टीम 44 रन पर चार विकेट गंवाकर जूझ रही थी. स्किवर और लॉरेन विनफील्ड (28) ने आसानी से खेलते हुए पांचवें विकेट के लिए 49 रन की भागीदारी निभाई. शिखा ने अपने अंतिम ओवर में दो विकेट झटक लिए जिससे मेहमान टीम का स्कोर सात विकेट पर 95 रन हो गया. इसके बाद स्किवर ने एलेक्स हार्टले के साथ अंतिम विकेट के लिए 42 रन जोड़े और सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड की टीम 150 रन के स्कोर से आगे बढ़ने में सफल रही.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi