S M L

India vs England Women's 2nd ODI : इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

दूसरे मैच में भारत को आठ विकेट से पराजित किया

FP Staff Updated On: Apr 09, 2018 04:17 PM IST

0
India vs England Women's 2nd ODI : इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

डेनियल हेजल (4/32)  और सोफी एक्सलेस्टोन (4/14) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने सोमवार को नागपुर में दूसरे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आठ विकेट से शिकस्त देकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. विजेता का फैसला तीसरे और अंतिम मैच के बाद ही होगा. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 12 अप्रैल को नागपुर के इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम की ओर से दिए गए 114 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में इंग्लैंड को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. उसने दो विकेट के नुकसान पर केवल 29 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने डेनियल व्याट (47), टैमी बेमोंट (नाबाद 39) और कप्तान हीथर नाइट (नाबाद 26) के दम पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए केवल एकता बिष्ट ने ही दो विकेट लिए. इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही खराब रही. देविका वैद्य (11) और स्मृति मंधाना (42) ने 31 रन ही जोड़े थे कि हेजल ने देविका को पवेलियन का रास्ता दिखाया. भारतीय टीम ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही कप्तान मिताली राज (4), हरमनप्रीत कौर (3), वेदा कृष्णमूर्ति (9), मंधाना, पूजा वस्त्राकार और  सुषमा वर्मा के रूप में अपने सात विकेट गंवा दिए. पूजा और सुषमा अपना खाता भी नहीं खोल पाई थीं. इसके बाद,  भारत की तीन अन्य खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (6), पूनम यादव (2) और एकता बिष्ट (00 कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और टीम 113 रनों पर ही सिमट गई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi