S M L

India vs England, Womens 1st T20I : भारतीय टीम की निगाहें विश्व कप की तैयारी पर

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज का पहला मैच सोमवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा

Updated On: Mar 03, 2019 07:12 PM IST

Bhasha

0
India vs England, Womens 1st T20I  : भारतीय टीम की निगाहें विश्व कप की तैयारी पर

भारतीय महिला टीम सोमवार से गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज से अगले साल होने वाले इस प्रारूप के विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के कोर ग्रुप को तैयार करना चाहेगी. भारतीय टीम ने हाल में 50 ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन खेल के इस प्रारूप में उसे काफी सोच विचार करना है क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

न्यूजीलैंड में टी20 में सूपड़ा साफ होने से पहले टीम ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था. भारत ने मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया है.

टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की चोट से उबर नहीं पाई हैं और उनकी गैरमौजूदगी में लय में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना टीम की अगुआई करेंगी जहां उनके पास नेतृत्व क्षमता को साबित करने का मौका होगा. हरमनप्रीत की गैरमौजूदगी में सीनियर खिलाड़ी और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज को तीन मैचों की इस सीरीज में अहम भूमिका निभानी होगी. न्यूजीलैंड दौरे पर पहली दो टी20 में मिताली को टीम में जगह नहीं दी गई थी और तीसरे टी20 में 24 रन की उनकी नाबाद पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

टीम में वापसी कर रही वेदा कृष्णामूर्ति के प्रदर्शन पर भी निगाहें लगी होंगी जिन्हें 2018 टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया था. प्रिया पूनिया और डी हेमलता की जगह टीम में शामिल हुई हरलीन देओल और भारती फुलमाली भी खुद को साबित करना चाहेंगी. मानसी जोशी की जगह बाएं हाथ की गेंदबाज कोमल जांजड़ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर सकती हैं. तेज गेंदबाजी की अगुआई शिखा पांडे करेंगी. टीम में पांच विशेषज्ञ स्पिनरों को जगह मिली है.

टीमें इस प्रकार हैं : भारतीय महिला टीम: स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, भारती फुलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजड़, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णमूर्ति, हरलीन देओल.

इंग्लैंड महिला टीम : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंकले, फ्रेया डेविस, जार्जिया एल्विस, एमी जोंस, लॉरा मार्श, नताली स्किवर, आन्या श्रबसोल, लिंसे स्मिथ, लारेन विनफील्ड, डैनी वाट और एलेक्स हार्टले.

समय: मैच सुबह 11 बजे शुरू होगा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi