S M L

India vs England Women's ODI : जीत के साथ की मेजबान टीम ने सीरीज की शुरुआत

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड को एक विकेट से हराया

Bhasha Updated On: Apr 06, 2018 08:55 PM IST

0
India vs England Women's ODI : जीत के साथ की मेजबान टीम ने सीरीज की शुरुआत

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 86 रन की अहम पारी से भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती वनडे में अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में इंग्लैंड पर एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की.

मंधाना ने जामथा में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अपनी लाजवाब पारी के दौरान पांच चौके और चार छक्के जमाए जिससे भारत ने इंग्लैंड के 208 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया और1-0 से बढ़त हासिल की.

मंधाना ने हरमनप्रीत कौर(21) और दीप्ति शर्मा(24) के साथ मिलकर अहम भागीदारियां निभाई जिससे भारत ने यह लक्ष्य पांच गेंद रहते ही हासिल कर लिया.

पूनम यादव(30 रन देकर चार विकेट) और एकता बिष्ट (49 रन देकर तीन विकेट) ने मिलकर सात विकेट अपने नाम किए जबकि डीबी शर्मा ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे इंग्लैंड की खिलाड़ी साझेदारियां नहीं बना सकीं और पूरी टीम49.3 ओवर में207 रन पर सिमट गई.

डेनियली व्याट (27) और टैमी ब्यूमोंट(37) की सलामी जोड़ी ने71 रन की भागीदारी निभाई जबकि एफसी विल्सन ने 45 रन बनाकर टीम को 200 रन का आंकड़ा पार कराने में मदद की.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए देविका वैद्य(15) और मंधाना(86) ने भारत को अच्छी शुरूआत कराई लेकिन डेनियली हेजल ने लगातार ओवरों में देविका और कप्तान मिताली राज को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया. इससे भारत ने नौ ओवर में41 रन पर दो विकेट गंवा दिए.

हरमनप्रीत कौर (21) ने फिर मंधाना का थोड़ी देर साथ निभाया लेकिन सोफी एस्सेलस्टोन ने हरमनप्रीत को आउट कर दिया. दीप्ति शर्मा (24) ने मंधाना के साथ 74 रन की साझेदारी निभाई लेकिन जार्जिया एलविस ने लगातार ओवरों में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दिया जिससे38 वें ओवर में भारत का स्कोर पांच विकेट पर171 रन हो गया.

इसके एस्सेलस्टोन ने सुषमा वर्मा(03), वेदा कृष्णमूर्ति(08) और झूलन गोस्वामी(02) को सस्ते में आउट कर मैच का रूख मोड़ने की उम्मीद दिखाई लेकिन एकता बिष्ट ने 12 गेंद में इतने ही रन का उपयोगी योगदान दिया जिससे टीम ने 1-0 की बढ़त बनाने में सफलता हासिल की.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi