S M L

India vs England: क्या कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बनाएंगे यह खास रिकॉर्ड!

इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन बनाते ही कोहली के नाम दर्ज होगा यह खास रिकॉर्ड

FP Staff Updated On: Aug 02, 2018 11:51 AM IST

0
India vs England: क्या कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बनाएंगे यह खास रिकॉर्ड!

बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड की सीरीज का आगाज हो चुका है और अब निगाहें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर टिकी हैं. उम्मीद है कि दूसरे दिन कोहली की बल्लेबाजी की बारी आएगी तो वह इंग्लैंड के खिलाफ एक ऐसा रिक़ॉर्ड बनाकर उन भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो जाएंगे जिसमें सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन बनाते ही भारत के उन बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने इंग्लिश टीम के खिलाफ 1000 रन बनाए हैं. यह कारनामा अब तक भारत के 12 बल्लेबाज कर चुके हैं और इस लिस्ट में 2535 रन साथ सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. सचिन के बाद इस लिस्ट में 2483 रन के साथ सुनील गावस्कर का नंबर है तो वहीं राहुल द्रविड़ 1950 रन के साथ तीसरी पोजिशन पर हैं.

हालांकि 2014 में कोहली का इंग्लैंड दौरा बेहद नाकाम रहा था लेकिन उसके अलावा इंग्लैड के खिलाफ उनका बल्ला जमकर रन बरसाता रहा है. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 44.40 की औसत 977 रन बनाए हैं.

साल 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर कोहली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की 10 पारियों में 134 रन ही बना सके थे. देखना होगा इस दौरे पर वह कितने कामयाब हो पाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi