S M L

India Vs England: इस 'खास रिकॉर्ड' को तोड़ने से चूक गए कप्तान कोहली!

साउथ अफ्रीका के कप्तान कप्तान ग्रैम स्मिथ के नाम दर्ज इस 'रिकॉर्ड' को तोड़ने से थोड़ा सा पीछे रह गए विराट

Updated On: Sep 03, 2018 01:44 PM IST

FP Staff

0
India Vs England: इस 'खास रिकॉर्ड' को तोड़ने से चूक गए कप्तान कोहली!

यूं तो भारतीय कप्तान कोहली जिस तरह की सुपर फॉर्म में हैं उसे देखकर लगता है कि वह ज्यादातर रिकॉर्ड्स को चुनौती देंगे लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसे तोड़ने से वह चूक गए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टॉस के बाद जैसे ही कोहली ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो वह एक ऐसे रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए जो पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ग्रैम स्मिथ के नाम है.

दरअसल कोहली ने इससे पहले 38 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और उन्होंने हर बार अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. क्रिकेट के सर्किल में इस बात की चर्चा लगातार होती रहती है कि कोहली अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर अपने खिलाड़ियों के भरोसे को मजबूत होने नहीं दे रहे हैं लेकिन इस बार अपने 39वें टेस्ट में कोहली ने वही प्लेइंग इलेवन उतार दी, जो इससे पिछले टेस्ट में खेली थी.

यानी अब लगातार प्लेइंग इलेवन बदलने में कोहली के नाम 38 टेस्ट दर्ज रहेंगे. इस मामले में कोहली से आगे बस पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ग्रैम स्मिथ ही हैं जिन्होंने लगातार 43 टेस्ट मैचो तक तक अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया था.

इस लिस्ट में कोहली के नीचे बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम हैं जो लागातार 34 टेस्ट मैचों में अपनी टीम बदल चुके हैं.

बहरहाल कोहली भले ही स्मिथ का यह रिकॉर्ड ना तोड़ सके हों लेकिन अगर भारत इस टेस्ट को जीतकर सीरीज में बराबरी पर पहुंचता है तो कोहली को अपने इस फैसले पर फख्र ही होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi