S M L

इंडिया Vs इंग्लैंड पहला टेस्ट : राजकोट में बना रनों का पहाड़

भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने सीरीज के पहले टेस्ट में पहली पारी में पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है. इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरे दिन 537 रन बनाकर आउट हो गई.

Updated On: Nov 10, 2016 04:15 PM IST

Kinshuk Praval Kinshuk Praval

0
इंडिया Vs इंग्लैंड पहला टेस्ट : राजकोट में बना रनों का पहाड़

भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने सीरीज के पहले टेस्ट में पहली पारी में पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है.

इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरे दिन 537 रन बनाकर आउट हो गई. इंग्लैंड के लिए तीन खिलाड़ियों ने शतक ठोक कर बड़ा स्कोर खड़ा किया. जो रूट, मोइन अली और बेन स्टोक्स ने शानदार शतक लगाए.

जो रूट राजकोट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. जो रूट ने 124, मोइन अली ने 117 और बेन स्टोक्स ने 128 रन बनाए.

इंग्लैंड ने दूसरे दिन 311 के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया. मोइन अली ने अपना शतक पूरा किया. चौथे विकेट के लिये  जो रूट और मोइन अली ने 179 रनों की पार्टनरशिप की. जो रूट उमेश यादव की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपके गए. आउट होने से पहले रूट ने 11वीं टेस्ट सेंचुरी लगाई.

Joe-Root-double-century-England-Pakistan-Getty-380

इसके बाद मोइन और स्टोक्स के बीच पचास रनों की साझेदारी हुई. बेन स्टोक्स ने तेजी से रन बटोरे. लेकिन उमेश यादव की एक तेज इन्स्विंग में मोइन अपना विकेट गंवा बैठे. बेन स्टोक्स का साथ देने आए बेयरस्टो ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिये 50 रन की साझेदारी की. रूट और अली के बाद बेन स्टोक्स ने भी अपना शतक पूरा किया.

Britain-Cricket-Engla_Verm3

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. कप्तान कुक के साथ 19 साल के हसीब हमीद ओपनिंग के लिए उतरे. इसके साथ ही वो डेब्यू टेस्ट में ओपनिंग करने वाले इंग्लैंड के सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए. इंग्लिश टीम को पहला झटका 47 के स्कोर पर जडेजा ने दिया. उन्होंने कप्तान कुक को 21 के निजी स्कोर पर LBW आउट किया. इंग्लैंड का दूसरा विकेट अश्विन ने लिया. उन्होंने हमीद को 31 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया.  इसके बाद बेन डकेट भी विकेट पर ज्यादा टिक नहीं सके और अश्विन का शिकार बन गए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला इंग्लैंड के लिये फायदेमंद रहा. तीन बल्लेबाजों के शतक से उसने 537 रन बना लिये हैं. राजकोट में पहली दफे टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बल्लेबाजों के लिये जन्नत मानी जाने वाली पिच पर भारतीय गेंदबाज निराश रहे. टीम इंडिया की बॉलिंग को पिच से मदद नहीं मिल सकी. अश्विन, शमी और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले. जबकि जडेजा ने 3 और अमित मिश्रा ने 1 विकेट लिया. वहीं टीम इंडिया को उसी की पिच पर कड़ी टक्कर देने के लिये इंग्लैंड ने 3 फास्ट बॉलर और 3 स्पिनर्स को टीम में शामिल किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi