S M L

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने दिखाया 'रिकॉर्ड तोड़' खेल

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में आठ विकेट से जीत हासिल की, इसके साथ ही धोनी, कोहली , कुलदीप यादव और के एल राहुल ने अहम रिकॉर्ड अपने नाम किए

FP Staff Updated On: Jul 04, 2018 10:35 AM IST

0
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने दिखाया 'रिकॉर्ड तोड़' खेल

मंगलवार को  भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत हासिल करके अपने इंग्लैंड दौरे की शानदार शुरुआत की. भारत की जीत में हीरो बने कुलदीप यादव ने पांच विकेट हासिल किए वहीं के एल राहुल ने शतक जड़ा. भारत की जीत के साथ-साथ कई रिकॉर्ड भी भारतीय खिलाड़ियों के झोली में आए. जानिए पहले टी20 मैच में बने अहम रिकॉर्डों के बारे में

1) अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में कुलदीप यादव ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. कुलदीप ने मंगलवार को पांच विकेट हासिल किए थे और ऐसा करने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने बनाया था.

2) विराट कोहली ने मैदान पर उतरकर आठ रन बनाते ही टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे किए और ऐसा करने वाले भारत के पहले और विश्व के सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने. हालांकि विराट कोहली ने ये मुकाम सबसे तेजी से हासिल किया है.

3)केएल राहुल ने इस मैच में अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा. रोहित शर्मा के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज है.

Manchester : India's KL Rahul celebrates making his half century during the Twenty20 cricket match between England and India at Old Trafford cricket ground in Manchester, England, Tuesday, July 3, 2018. (AP Photo/Dave Thompson)(AP7_4_2018_000015B)

4) महेंद्र सिंह धोनी (33) ने भी इस मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अहम रिकॉर्ज अपने नाम किया. धोनी अब टी20 में सबसे ज्यादा स्टंपिंग के मामले में कामरान अकमल (32) से आगे निकल गए है.

5) भारत की टी20 में इंग्लैड के खिलाफ उसकी जमीन पर पहली जीत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi