S M L

Ind vs Eng: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, मंधाना को दी गई टी20 की कप्तानी

इस टीम में कोमल जांजड और भारतीय फुलमाली को पहली बार टीम में जगह मिली है

Updated On: Feb 26, 2019 02:07 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Eng: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित,  मंधाना को दी गई टी20 की कप्तानी

भारतीय महिला टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. जबकि तीसरा मैच 28 फरवरी को मुंबई में ही खेला जाएगा. इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसके के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है.

टी20 टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर फिट नहीं हैं लिहाजा युवा बल्‍लेबाज़ स्मृति मंधाना को टीम की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा इस टीम में कोमल जांजड और भारतीय फुलमाली को पहली बार टीम में जगह मिली है. वहीं वनडे सीरीज में हरमनप्रीत कौर के स्‍थान पर शामिल होने वाली हर्लिन देयोल को टी-20 में पहली बार जगह मिली है. जबकि वेदा कृष्णामूर्ति दो महीने बाद टीम में लौटी हैं तो अनुभवी बल्‍लेबाज़ मिताली राज को भी टीम में जगह दी गई है.

हालांकि डायलान हेमलता, मानसी जोशी और प्रिया पुनिया को टीम से बाहर कर दिया गया है.भारत और इंग्‍लैंड महिला टीम की वनडे सीरीज के सभी मैच मुंबई में आयोजित किए जा रहे हैं. जबकि टी20 सीरीज के आयोजन की जिम्‍मेदारी गुवाहाटी पर है. इस सीरीज का पहला मैच 4 मार्च, दूसरा 7 सात मार्च और 9 मार्च को खेला जाएगा.

भारतीय महिला टीम : स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), भारती फूलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजड़, अरुणधती रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति और हर्लिन देयोल.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi