S M L

पहले गेंद से बरपाया कहर, फिर लगाया अर्धशतक जानिए कौन हैं इंग्लैंड का ये 'युवा सिपाही'

20 साल के सैम करन क्रिकेट परिवार से हैं, और फिलहाल कम उम्र में ही रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं

Updated On: Aug 04, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
पहले गेंद से  बरपाया कहर, फिर लगाया अर्धशतक जानिए कौन हैं इंग्लैंड का ये 'युवा सिपाही'

भारत की टीम इंग्लैंड के खिलाफ भले ही पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने टीम को जीत की दहलीज पर ला कर खड़ा कर दिया हो लेकिन बल्लेबाजों को जरूर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने परेशान किया. भारत की ओर से विराट कोहली के अलावा बाकी बल्लेबाज  फ्लॉप रहे.

इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सैम करन ने कमाल का प्रदर्शन किया. आठ गेंदों में उन्होंने तीन बल्लेबाजों को चलता करके भारतीय टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ा दी. 20 साल के इस गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि वह आने वाले समय में इंग्लैंड के लिए अहम खिलाड़ी बनेंगे.

Cricket - England v Pakistan - Second Test - Emerald Headingley Stadium, Leeds, Britain - June 1, 2018   England's Sam Curran (C) celebrates with Joe Root and Jos Buttler (R) after taking the wicket of Pakistan's Shadab Khan (not pictured)    Action Images via Reuters/Lee Smith - RC14AB763ED0

सैम ने 17 साल की उम्र में सर्रे की ओर से फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचा दी थी. उन्होंने उस पारी में 101 रन देकर 5 विकेट झटके थे और काउंटी चैंपियनशप में एक पारी में 5 विकेट झटकने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ मई में दूसरे टेस्ट में उन्होंने अपना डेब्यू किया.

परिवार का क्रिकेट से रहा है नाता

उनके दादाजी केविन पैट्रिक ने 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे. इसके बाद सैम के पिताजी केविन मार्शल ने जिम्बाब्वे के लिए 11 वनडे मैच खेले. 12 साल की उम्र में ही सैम ने अपने पिता को खो दिया. इसके बाद उनका बचपन पिता की छाया के बिना ही बिता. सैम के दो बाईं हैं और दोनों ही क्रिकेट खेलते हैं. बड़े भाई टॉम कर्रन भी इंग्लैंड की वनडे और टी20 के खिलाड़ी हैं. वहीं सैम के छोटे भाई बेन भी क्रिकेट खेलते हैं. सैम की रफ्तार अपने बड़े भाई टॉम जितनी तो नहीं लेकिन उनके पास स्विंग और बाउंस है. वैसे सैम इंग्‍लैंड के लिए सबसे कम उम्र में एक पारी में चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज़ बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi