S M L

रन रोकने में नाकाम ऋषभ पंत ने बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड

अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे पंत बाई के रूप में अभी तक 50 से ज्यादा रन दे चुके हैं

Updated On: Sep 08, 2018 03:26 PM IST

FP Staff

0
रन रोकने में नाकाम ऋषभ पंत ने बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड

पहलेटेस्ट में दिनेश कार्तिक को उनके प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह टीम में आए ऋषभ पंत भी खुद को मिले इस मौके को भुना नहीं पाए हैं.

इस सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर वह दूसरी बार फेल साबित होते नजर आ रहे हैं. कई बार तेज गेंदबाजों की बाहर जाती गेंदों पर पंत चाहकर भी गेंद को बाई के लिए 4 रन जाने से बचा नहीं पाते.

अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे पंत बाई के रूप में अभी तक 50 से ज्यादा रन दे चुके हैं. मौजूदा टेस्ट की पहली पारी में वह अभी तक 25 बाई दे चुके हैं. ये दूसरा मौका है जब पंत ने एक मैच में 25 रन बाई के तौर पर दिए हैं. इसके पहले उन्होंने साउथैंप्टन टेस्ट में भी 25 से ज्यादा रन बाई के तौर पर दे डाले थे.

दुनिया में इस अनचाहे कारनामे को सिर्फ दो अन्य क्रिकेटर्स ने अंजाम दिया है. इनमें पहला नाम इंग्लैंड के 19वीं सदी के क्रिकेटर गॉडफ्रे इवांस का है. इवांस ने भी पंत की तरह अपने 91 टेस्ट के करियर के दौरान इस कारनामे को दो बार अंजाम तक पहुंचाया है. वहीं इस मामले में सबसे आगे इंग्लैंड के ही मैट प्रायर हैं. उन्होंने अपने 79 टेस्ट के करियर में इस कारनामे को 3 बार अंजाम दिया है. लेकिन चिंता की बात ये है कि अपने शुरुआती तीसरे टेस्ट में ही पंत सीमा को पार नजर आ रहे हैं. जाहिर है कि यह पंत के करियर पर लगने वाले दाग की तरह है जिसको लेकर पंत को जल्द ही सजग होने की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi