S M L

India vs England: आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम घोषित, पृथ्वी शॉ और विहारी को मिला मौका

पृथ्वी और हनुमा को ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय और चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह दी गई है

Updated On: Aug 22, 2018 10:34 PM IST

FP Staff

0
India vs England: आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम घोषित, पृथ्वी शॉ और विहारी को मिला मौका

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और आंध्रप्रदेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज जी हनुमा विहारी को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अनुभवी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को पहले दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया, जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव को अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में जगह देने के लिए बाहर किया गया. इंग्लैंड की तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों पर तीसरे स्पिनर की जरूरत नहीं है.

विजय ने बर्मिंघम में दो पारियों में 20 और छह रन बनाए थे, जबकि शिखर धवन और केएल राहुल बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत को इस साल अंडर 19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है. चौथा टेस्ट 30 अगस्त से और सात सितंबर से खेला जाएगा. भारतीय चयनकर्ताओं ने तीसरे टेस्ट के बाद नॉटिंघम में टीम चयन के लिए बैठक की.

अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम :  विराट कोहली (कप्तान),  शिखर धवन, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या,   इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव,  जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और हनुमा विहारी.

भारतीय चयनकर्ताओं ने इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम की भी घोषणा की है. इस टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर करेंगे. ये मैच विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे.

भारत ए टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, आर समर्थ, ए ईश्वरन, अंकित बवाने, शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव, के गौतम, रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी, अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज.

#TeamIndia for the last two Tests against England, India A squad for four-day matches announced.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi