S M L

पूरे मैच में अंपायरिंग नहीं करेंगे राइफल

अंपायर राइफल के सिर पर लगी थी गेंद, टेस्ट सही पाए गए

Updated On: Dec 09, 2016 04:13 PM IST

FP Staff

0
पूरे मैच में अंपायरिंग नहीं करेंगे राइफल

अंपायर पॉल राइफल अब मुंबई टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. आईसीसी के बयान के मुताबिक राइफल के गुरुवार को टेस्ट किए गए. सारे टेस्ट ठीक आए हैं. हालांकि पॉल को आराम की सलाह दी गई है. मरायस एरास्मस पूरे टेस्ट में उनकी जगह मैदान के अंपायर की भूमिका निभाएंगे.

अपने समय के तेज गेंदबाज और मुंबई टेस्ट में अंपायरिंग कर रहे पॉल राइफल को चोट लगने की वजह से मैच के पहले दिन मैदान के बाहर जाना पड़ा था. उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भी ले जाया गया. हालांकि सारे चेक-अप के बाद उन्हें पूरी तरह फिट पाया गया. राइफल स्क्वायर लेग पर खड़े थे, जब डीप स्क्वायर लेग पर खड़े भारतीय फील्डर भुवनेश्वर कुमार का थ्रो उनके सिर के निचले हिस्से पर लगा.

इंग्लैंड की मेडिकल टीम दौड़कर मैदान पर आई और राइफल का मुआयना किया. 50 साल के राइफल गेंद लगने के बाद जमीन पर गिर गए. मैच करीब 10-12 मिनट रुका रहा. राइफल को बाहर ले जाया गया. तीसरे अंपायर मरायस एरासमस मैदान पर आए, जिन्हें तैयार होने में थोड़ा वक्त लगा. इसी समय ड्रिंक्स ब्रेक का फैसला लिया गया.

मैच के 49वें ओवर में लगी चोट

मैच के 49वें ओवर में ये घटना हुई, जब कीटन जेनिंग्स ने आर. अश्विन की गेंद को स्क्वायर लेग की तरफ खेला. बाउंड्री से पहले भुवनेश्वर ने एक तरह से गेंद लॉब की. वो चेतेश्वर पुजारा को कैच देना चाहते थे, जो स्टंप्स और अंपायर राइफल के बीच खड़े थे. लेकिन थ्रो में ताकत नहीं थी. इस वजह से गेंद काफी पहले गिरती दिखी. ठीक उसी जगह, जहां अंपायर थे.

पुजारा ने आवाज लगाकर राइफल को हटने के लिए कहा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. अगर राइफल सीधे खड़े होते, तो शायद गेंद उनके सिर के ऊपरी हिस्से पर लगती. लेकिन वो झुके, जिससे गेंद सिर के नीचे संवेदनशील हिस्से पर लगी. राइफल गेंद लगने के साथ ही मैदान पर गिरे और सिर पकड़ कर बैठ गए.  फिर वो मैदान पर लेट गए. दूसरे अंपायर ब्रूस ऑक्सफर्ड तेजी से उनकी मदद के ले दौड़े. इंग्लैंड के फिजियो और डॉक्टर मैदान पर आए और उन्हें ड्रेसिंग रूम ले गए. अच्छी बात थी कि राइफल खुद चलकर गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi