S M L

टीम इंडिया की हार के बावजूद धोनी नाम दर्ज हुआ यह बेहद खास रिकॉर्ड

कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को मिली है पांच विकेट से शिकस्त

FP Staff Updated On: Jul 07, 2018 09:01 PM IST

0
टीम इंडिया की हार के बावजूद धोनी नाम दर्ज हुआ यह बेहद खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 सीरीज में भारतीय टीम को दूसरे मुकाबले में भले ही हार का सामना करना पड़ा है लेकिन यह मैच एमएस धोनी के करियर में एक नए रिकॉर्ड का इजाफा कर गया है.

इस मुकाबले में उतरने के साथ ही धोनी ने एक ऐसे रिकॉर्ड पर अपना नाम लिखा लिया है जो इससे पहल बस दो भारतीय खिलाड़ियों के ही नाम था.

 

.

यह धोनी का 500वं इंटरनेशनल मुकाबला था. यानी यह 500वीं बार था जब धोनी इंटरनेशनल स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैदान पर उतरे थे.

उनसे पहले यह ऐजाज बस भारत के दो खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को ही हासिल था. दुनिया भर में अब ऐसे कुल 9 खिलाड़ी हो गए हैं जिन्होंने 500 या उससे अधिक इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

श्रीलंका के कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने और सनथ जयसूर्या, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोटिंग, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस ऐसे बाकी खिलाड़ी हैं.

धोनी ने भारत के लिए 497 मुकाबले भारत के लिए और 3 मुकाबले एशिया के लिए खेले हैं. धोनी ने अबतक कुल 90 टेस्ट, 398 वनडे और 92 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले  वह 4876 रन बना चुके थे, वनडे क्रिकेट में उनके नाम 9967 रन और टी20 1487 रन दर्ज हैं.

कार्डिफ में खेले गए अपने 500वें मुकाबले में धोनी ने 24 गेदों पर 32 रन बनाए हालंकि भारतीय टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi