S M L

India A vs England Lions: जोरदार जीत के साथ सीरीज पर हुआ 1-0 से इंडिया ए का कब्जा

फिरकी गेंदबाज मयंक मार्कंडेय की पांच विकेट्स की बदैलत भारत ने हालिस की पारी और 68 की शानदार जीत

Updated On: Feb 15, 2019 05:16 PM IST

Bhasha

0
India A vs England Lions: जोरदार जीत के साथ सीरीज पर हुआ 1-0 से इंडिया ए का कब्जा

लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के पांच विकेट सहित धीमी गति के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ए ने शुक्रवार को  इंग्लैंड लॉयंस को दूसरे अनिधकृत टेस्ट मैच में पारी और 68 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की.

मार्कंडेय ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना ने 40 रन देकर दो विकेट निकाले, बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम, तेज गेंदबाज वरूण आरोन और नवदीप सैनी ने एक एक विकेट लिया और फॉलोऑन के लिए उतरी इंग्लैंड लॉयंस की टीम को दूसरी पारी में 180 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई.

भारत ए ने अभिमन्यु ईश्वरन के 117 और लोकेश राहुल के 81 रन की मदद से पहली पारी में 392 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड लॉयंस की टीम 144 रन पर ढेर हो गई और उसे फालोआन करना पड़ा.

लॉयंस ने तीसरे दिन सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे बढ़़ाई लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने नहीं टिक पाए. लॉयंस के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें बेन डकेट ने सर्वाधिक 50 रन बनाए जबकि लुई ग्रेगरी ने 44 रन का योगदान  दिया.

मार्कंडेय को इस शानदार गेदंबाजी का इनाम भी मिला और उन्हें ऑस्टेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में  शामिल कर लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi