S M L

लॉर्ड्स में दिखेगा टेस्ट के दोनों 'बादशाहों' के बीच रोचक मुकाबला!

विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन के बीच दूसरे टेस्ट में भी रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा

FP Staff Updated On: Aug 08, 2018 05:53 PM IST

0
लॉर्ड्स में दिखेगा टेस्ट के दोनों 'बादशाहों' के बीच रोचक मुकाबला!

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में मुकाबला सिर्फ दो देशों के बीच नहीं हैं. मुकाबलों दो ऐसे दिग्गजों के बीच भी है जो फिलहाल इस फॉर्मेट के बादशाह हैं. पहले मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले और जेम्स एंडरसन की स्विंग की जो जंग शुरू हुई है वह अगले चार टेस्ट मैचों तक जारी रहने वाली है.

हाल ही में टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज बने विराट कोहली पहले टेस्ट में नंबर एक गेंदबाज एंडरसन की गेंदों को सावधानी से खेलते दिखाई दिए थे. पहली पारी में अपनी 149 रनों की पारी में एंडरसन की गेंदों पर उन्होंने केवल 17 रन बनाए. कोहली को यह अहसास था कि वह एंडरसन का मुख्य निशाना हैं और वह उनके खिलाफ कोई गलती नहीं करना चाहते थे.

पहले टेस्ट के बाद एंडरसन ने 'द सन' अखबार से बात करते हुए कहा,' मुझे अपने और विराट कोहली के बीच मुकाबला पसंद हैं. मैंने उनके खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और चीजें काफी हद तक मेरे प्लान के हिसाब से ही रहीं. हालांकि उन्होंने मैं उन्हें आउट नहीं कर पाया और उन्होंने शतक लगाया.'

England’s James Anderson celebrates taking the wicket of India’s Virat Kohli (L) for 39 runs during play on the third day of the third cricket Test match between England and India at The Ageas Bowl cricket ground in Southampton on July 29, 2014. AFP PHOTO / IAN KINGTON RESTRICTED TO EDITORIAL USE. NO ASSOCIATION WITH DIRECT COMPETITOR OF SPONSOR, PARTNER, OR SUPPLIER OF THE ECB / AFP PHOTO / IAN KINGTON

उन्होंने बताया कि दोनों के बीच खेल के दौरान हंसी-मजाक चलता रहता है और वो इसका आनंद लेते हैं. दोनों एक-दूसरे के लिए और खेल के लिए इज्जत रखते हैं.

कोहली ने पिछले एक साल में लगभग हर देश में रन बनाए. लेकिन जब भी उनका बल्ला रन बरसाता आलोचक उनके 2014 के इंग्लैंड दौरे के बारे में बात करते जहां वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. इस दौरे में ही एंडरसन ने चार बार कोहली को पवेलियन भेजा था. इसी वजह से दोनों के बीच इस दौरे में भी कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी. दूसरे टेस्ट में एंडरसन कोहली को आउट करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. वो हर तरह से खुद में सुधार करने की कोशिश में लगे हुए हैं ताकि वह टीम के स्तंभ कोहली को आउट करके इंग्लैंड को मजबूती दिला सकें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi