S M L

IND vs ENG, 4th Test: हार के बाद कोहली ने बताया इंडिया और इंग्‍लैंड टीम के बीच का अंतर

सीरीज में पहले ही पिछड़ रही भारतीय टीम ने चौथा टेस्‍ट भी गंवा दिया और साथ ही सीरीज भी

Updated On: Sep 03, 2018 09:11 AM IST

Bhasha

0
IND vs ENG, 4th Test: हार के बाद कोहली ने बताया इंडिया और इंग्‍लैंड टीम के बीच का अंतर
Loading...

एक समय सीरीज गंवाने की कगार पर पहुंचने के बाद शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम को सीरीज में पहले से ही पिछड़ने के बाद चौथे टेस्‍ट में उम्‍मीद जगी थी, लेकिन मोईन अली की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के चौथे दिन ही 60 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली. साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर लिया. सीरीज के शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद तीसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि मेहमान टीम सीरीज के आखिरी मैच को रोमांचक बनाने वाली है. तीसरा टेस्‍ट जीतने के बाद हालांकि भारत ने चौथा मैच भी गंवा दिया.

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने हार के बाद कहा कि भारत के मुकालबे इंग्लैंड कठिन परिस्थियों में ज्यादा साहसी था और चौथे टेस्ट में दोनों पक्षों के बीच यही अंतर था, जिसके कारण घरेलू टीम ने 60 रनों से जीत हासिल कर पांच मैंचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली. कोहली ने कहा कि हमारे मुकाबले कठिन परिस्थितियों में वे ज्यादा साहसी थे. निचले क्रम से मिला योगदान महत्वपूर्ण रहा. उन्होंने 245 रनों का कठिन लक्ष्य देने के लिए घरेलू टीम की सराहना की, जहां रन बनाना वास्तव में आसान नहीं था.

Virat kohli leading from the front, brings up his half century off 74 deliveries vs england

गौरतलब है कि भारत को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के जुझारू अर्धशतकों के बावजूद वो दूसरी पारी में 69.4 ओवर में 184 रनों पर सिमट गई. इनके अलावा केवल शिखर धवन, ऋषभ पंत और आर अश्विन ही दहाई की रन संख्या में पहुंच सके. इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली ने दूसरी पारी में 71 रन देकर चार विकेट चटकाए,

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi