S M L

India vs England: आखिरकार शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, बल्लेबाजों को दी जज्बे के साथ खेलने की नसीहत

इंगलैंड दौरे के पहले दो टेस्ट मैचों में नाकाम रहे हैं भारतीय बल्लेबाज

Updated On: Aug 17, 2018 09:36 AM IST

FP Staff

0
India vs England: आखिरकार शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, बल्लेबाजों को दी जज्बे के साथ खेलने की नसीहत

इंग्लैंड में लॉर्ड्स  टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद तमाम आलोचनओ के बीच आखिरकार टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. शास्त्री का कहना है कि अगर भारत को यह सीरीज बचानी है तो बल्लेबाजों को प्रदर्शन करना ही होगा.

शास्त्री ने शनिवार से ट्रैंट ब्रिज में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले संघर्ष कर रहे टीम के बल्लेबाजों से अधिक अनुशासन और धैर्य दिखाने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि ‘मुश्किल हालात के बाद भी अभी समय की मांग यही है कि हम आत्मविश्वास दिखाये और धैर्यपूर्ण क्रिकेट खेलें’.

इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैच जीत कर 2-0 से आगे है

शास्त्री ने कहा, ‘ इस सीरीज में परिस्थितियां काफी मुश्किल रही हैं. लेकिन ऐसी ही स्थिति में आपको जज्बा और अनुशासन दिखाने का मौका मिलता है. अपको ऑफ स्टंप के बारे में पता होना चाहिए और काफी गेंदों को छोड़ना होगा.आपको धैर्य दिखाने के लिए तैयार रहना होगा.’

इस दौरे पर रहाणे की नाकामी पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा,  ‘मुझे नहीं लगता कि किसी एक खिलाड़ी पर निशाना साधना सही होगा. दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया है. जरूरत के समय आपको मानसिक मजबूती दिखानी होगी, यह मानसिकता के बारे में है. अगले टेस्ट मैच में बल्लेबाजों के नजरिये से मानसिक मजबूती अहम होगी. रहाणे हमारी बल्लेबाजी का स्तंभ है और वह ऐसा बने रहेंगे.’

शास्त्री ने कप्तान कोहली की फिटनेस पर जानकारी देते हुए बताया कि वह तीसरे चेस्ट के लिए फिट होने के कराब हैं. गुरूवार को उन्होंने नेट्स पर अभ्यास भी किया. साथ ही शास्त्री ने माना कि लॉर्ड्स टेस्ट मे दो स्पिनर्स के साथ उतरना गलती थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi