S M L

India vs England 2nd T20: कुलदीप यादव के खिलाफ 'मशीन भरोसे' हैं इंग्लिश बल्लेबाज

कुलदीप यादव के सामने पहले टी20 मुकाबले में बेबस नजर आए थे इंग्लैंड के बल्लेबाज

FP Staff Updated On: Jul 06, 2018 10:09 AM IST

0
India vs England 2nd T20: कुलदीप यादव के खिलाफ 'मशीन भरोसे' हैं इंग्लिश बल्लेबाज

टीम इंडिया के चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी के सामने इंग्लिश बल्लेबाज कितने बेबस है इस की पहली झलक दोनों टीमों के बीच पहले टी20 मुकाबले में देखने को मिल गई थी. कुलदीप के पांच विकेट की बदौलत भारत ने पहल मुकाबला जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

अब दूसरे टी20 मुकाबले से पहले कुलदीप यादव का तोड़ खोजने के लिए इंग्लिश बल्लेबाज मशीन के भरोसे हैं. मुकाबले से पहले इंगलैंड की टीमके अधिकांश बल्लेबाजों ने स्पिन गेंदबाजी मशीन ‘ मर्लिन ’ के साथ अभ्यास किया जिसका इस्तेमाल पिछली बार 2005 एशेज सीरीज से पहले शेन वार्न की स्पिन के खिलाफ तैयारी के लिए किया गया था.

इस बारे में पूछने पर इंग्लिश खिलाड़ी क्रिस जोर्डन ने कहा, ‘ मर्लिन अच्छा इजाफा है, विशेषकर तब जब आपके पास बाएं हाथ की स्पिन चाइनामैन को दोहराने के लिए कोई नहीं हो. यह असल में अति ट्रेनिंग है क्योंकि मर्लिन बेशक अधिक स्पिन और उछाल लेती है. लेकिन अगर आप मर्लिन के साथ सेशन बिताएं तो आप काफी अच्छी स्थिति में होते हैं.’

बहराहल अब देखना होगा कि कार्डिफ में शुक्रवार को होने वाले मुकाबले इस इस मशीन के साथ किया गया अभ्यास इंग्लिश बल्लेबाजों के कितना काम आएगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi