S M L

India vs England: फिर एक नो बॉल, फिर एक विकेट और बुमराह से नाराज हुए गावस्कर

जसप्रीत बुमराह की नो बॉल पर मिला विकेट कई बार पड़ चुका है भारी

Updated On: Aug 31, 2018 01:51 PM IST

FP Staff

0
India vs England: फिर एक नो बॉल, फिर एक विकेट और बुमराह से नाराज हुए गावस्कर
Loading...

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहा चौथे टेस्ट में यूं तो भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर लगाम कस के रखी लेकिन इस पारी में जसप्रीत बुमराह ने एक बॉल ऐसी भी डाली जिसने पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को नाराज कर दिया है.

दरअसल गावस्कर बुमराह की उस नो बॉल से खफा हैं जिसपे भारत को इंग्लिश कप्तान जो रूट की विकेट मिलते-मिलते रह गई. हालांकि जो रूट  इसका फायदा नहीं उठा सके और जल्द ही महज 4 रन पर इशांत का शिकार बनकर पैवेलियन लौट गए लेकिन गावस्कर ने बुमराह को जल्द ही उनकी नो बॉल फेंकने की परेशानी से निजात पाने की नसीहत दी है.

गावस्कर ने समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में कहा है, ‘ उन्हें जल्द से जल्द इसपर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि यह ना केवल उनके लिए परेशान करने वाली बात है बल्कि पूरी टीम को गुस्से में डालने वाली बात है क्योंकि उसको मिलने वाला विकेट बस एक नो बॉल की गलती के चलते रह जाता है. एक तेज गेंदबाज के लिए भी एक एक्स्ट्रा गेंद फेंकना परेशानी की बात है.’

गावस्कर गुस्सा वाजिब भी है क्योंकि यह कोई पहला वाकिया नहीं है जब बुमराह की नो बॉल पर भारत को एक बड़ा विकेट मिलते-मिलते रह गया हो.

पिछले साल इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आर्च राइवल पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां का विकेट भी भारत को बुमराह की नो बॉल के चलते ही नहीं मिल सका था.

bumrah no ball

वह उस वक्त महज तीन रन पर खेल रहे थे. इस जीवनदान के बाद फखर जमां ने 114 रन की पारी खेली और पाकिस्तान ने चार विकेट पर 338 रन का स्कोर खड़ा किया. और आखिरकार भारत को 180 रन की हार से साथ खिताब गंवाना पड़ा था.

इसके अलावा 2017 में धर्मशाला में खेले गे वनडे मुकाबले में उपुल थरंगा का विकेट भी बुमराह की नो बॉल पर ही कुरबान हो गया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi