S M L

IND vs ENG: इस 'इनाम' के लिए सीरीज पर क्लीन स्वीप करना होगा विराट का लक्ष्य

अगर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया तो वो नंबर एक बन जाएगी

Updated On: Jul 11, 2018 01:29 PM IST

FP Staff

0
IND vs ENG: इस 'इनाम' के लिए सीरीज पर क्लीन स्वीप करना होगा विराट का लक्ष्य

गुरुवार से भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. टी20 सीरीज में 2-1 से कब्जा करने के बाद भारतीय टीम के हौंसले बुलंद है. जीत के साथ ही भारत टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया था. टीम के पास अब वनडे में भी नंबर एक बनने का मौका है.

वनडे सीरीज जीतना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का लक्ष्य तो होगा ही लेकिन इसके साथ-साथ उनकी नजर नंबर 1 वनडे टीम बनने पर भी होगी. अगर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हरा दिया तो वो नंबर एक बन जाएगी. फिलहाल भारत नंबर दो पर हैं और रैंकिंग में शीर्ष पर इंग्लैंड काबिज है. भारतीय फैंस को विराट से उम्मीद होगी कि वो नॉटिंघम के बाद लंदन और लीड्स में भी वनडे मैच जीतें और नंबर 1 रैंकिंग की खुशखबरी दें.

इंग्लैंड की टीम को वनडे सीरीज में मात देना भारत के लिए आसान नहीं होगा. ऑयन मॉर्गन की टीम वनडे फॉर्मेट में शानदार खेल दिखा रही है. हाल ही में इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 से हराया है. हालांकि टीम इंडिया का इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर अच्छा वनडे रिकॉर्ड रहा है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड में खेली पिछली 5 वनडे सीरीज में से 3 सीरीज गंवाई हैं और दो जीती हैं. साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 3-1 से वनडे सीरीज में मात दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi