S M L

IND vs ENG: पहले मैच में भारत से जीत छीनने वाले स्‍टोक्‍स दूसरे टेस्‍ट से बाहर

पहले मैच की पहली पारी में विराट कोहली का कैच छोड़ने वाले मलान भी टीम से बाहर

FP Staff Updated On: Aug 05, 2018 06:26 PM IST

0
IND vs ENG: पहले मैच में भारत से जीत छीनने वाले स्‍टोक्‍स दूसरे टेस्‍ट से बाहर

मेजबान इंग्‍लैंड के हाथों पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया को लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे मैच से पहले एक राहत मिली है. पहले मैच में इंग्लिश ऑल राउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने विराट कोहली एंड कंपनी को खूब परेशान किया था, लेकिन दूसरे मैच में वह मैदान से बाहर ही रहेंगे, जो कहीं न कहीं भारत के पक्ष में ही है. दरअसल बेन स्टोक्स अदालती कारणों से नौ अगस्त से शुरू होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे. वहीं इंग्‍लैंड में दूसरे मैच के लिए डेविड मलान की जगह 20 वर्षीय ओली पोप के रूप में अपनी टीम में नया चेहरा शामिल किया है.

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की 31 रन से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स को इस सप्ताह ब्रिस्टल में अदालत में पेश होना है और इस कारण से वह दूसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे. उनकी जगह ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को टीम में लिया गया है. पोप ने अब तक 15 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं. उन्होंने इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप में सर्रे की तरफ से 85.50 की औसत से 684 रन बनाए, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं. उन्होंने हाल में भारत ए के खिलाफ इंग्लैंड लॉयन्‍स की तरफ से अर्धशतक भी जमाया था.

नेशनल चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा कि ओली पोप ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर की शानदार शुरुआत की. उन्होंने केवल 15 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में एक हजार रन पूरे किए. मलान पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस सत्र में जो तीन टेस्ट मैच खेले उनमें वह किसी भी पारी में 30 रन तक नहीं पहुंच पाए.

इंग्लैंड की टीम: एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्‍तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कुरन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, मोईन अली, जेमी पोर्टर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi