S M L

India vs England: कोहली के विकेट ने आदिल को दिला दी इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह!

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए डेढ़ साल बाद हुई लेग स्पिनर आदिल रशीद की टेस्ट टीम में वापसी

FP Staff Updated On: Jul 27, 2018 09:02 AM IST

0
India vs England: कोहली के विकेट ने आदिल को दिला दी इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह!

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में जोरदार प्रदर्शन करने वाले फिरकी गेंदबाज आदिल रशीद की डेढ़ साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. इंग्लिश सेलेक्टर्स ने रशीद उस 13 मेंबर वाली टीम में जगह दी है जो अपनी धरती पर टेस्ट सीरीज में भारत का मुकाबला करेगी.

एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को काउंटी और इंग्लैंड लायंस की ओर से लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण पहली बार नेशनल टेस्ट टीम में जगह मिली है. उन्होंने एसेक्स को 2017 में काउंटी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई और उन्हें साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया था.

दिसंबर 2016 में भारत के खिलाफ चेन्नई में अपना पिछला टेस्ट खेलने वाले राशिद को हाल में वनडे मैचों में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट टीम में जगह दी गई है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 23 .95 की औसत से 20 विकेट चटकाए है.

kohli rasheed

इन विकेट्स में भारत के कप्तान विराट कोहली का वह विकेट भी है जह आउट होने के बाद कोहली के चेहरे पर छाए अविश्वास के भाव पूरी दुनिया में इंटरनेट की सुर्खियां बने थे.फरवरी में यॉर्कशायर के साथ सिर्फ सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलने का करार करने वाले राशिद को अगर अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो यह उनका इंग्लैंड में पहला टेस्ट होगा. उन्होंने अब तक अपने सभी 10 टेस्ट विदेशी सरजमीं पर खेले हैं

न्यूजीलैंड दौरे के बाद वॉरसेस्टरशर के मोईन अली को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है.

वॉरविकशर के क्रिस वोक्स हालांकि जांघ और घुटने की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं और टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है.

टीम इस प्रकार है :

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलियेस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटोन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स.

(एजेंसी इनपुट  साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi