S M L

India vs England : सीरीज में पांचों मैच में टॉस हारने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बने कोहली

विराट कोहली से पहले लाला अमरनाथ और कपिल देव पांच मैचों की सीरीज के सभी मैचों में टॉस हार गए थे

Updated On: Sep 07, 2018 08:12 PM IST

Bhasha

0
India vs England : सीरीज में पांचों मैच में टॉस हारने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बने कोहली

विराट कोहली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के सभी मैचों में टॉस हारने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए पांचवें टेस्ट मैच में भी टॉस नहीं जीत पाए. उन्होंने वर्तमान सीरीज के सभी मैचों में टॉस गंवाए थे.

उनसे पहले लाला अमरनाथ (बनाम वेस्टइंडीज, 1948/49) और कपिल देव (बनाम वेस्टइंडीज, 1982/83) पांच मैचों की सीरीज के सभी मैचों में टॉस हार गए थे. अमरनाथ के विरोधी कप्तान जॉन गोडार्ड और कपिल के क्लाइव लायड थे, जबकि अभी जो रूट सभी टॉस जीतने में सफल रहे.

मंसूर अली खां पटौदी भारत के एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने सीरीज के सभी पांच मैचों में टॉस जीता था. इंग्लैंड के खिलाफ 1963-64 में हर मैच में सिक्के ने उनका साथ दिया था.

साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज गंवा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम ओवल मैदान पर पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर सम्मान के साथ सीरीज का समापन करना चाहेगी.

विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को साउथम्पटन में 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था. चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को छोड़कर भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे. भारत के लिए सीरीज में सर्वाधिक रन बना चुके कोहली खुद आगे आकर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. कोहली सीरीज में अब तक 544 रन बना चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi