S M L

India vs England : जानिए हनुमा विहारी ने अपने डेब्यू टेस्ट में बनाया कौन सा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए

Updated On: Sep 09, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
India vs England : जानिए हनुमा विहारी ने अपने डेब्यू टेस्ट में बनाया कौन सा रिकॉर्ड

हनुमा विहारी ने अपने पदार्पण टेस्ट में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. हनुमा विहारी पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. ये उपलब्धि उन्होंने स्टोक्स की गेंद को पॉइंट की ओर सिंगल खेलकर हासिल की. हनुमा ने 104 गेंदों का सामना करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा. हालांकि वह अपनी पारी को ज्यादा नहीं बढ़ा सके और 56 रन पर मोईन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए.

हनुमा विहारी से पहले रूसी मोदी (लॉडर्स, 1946), राहुल द्रविड़ (लॉड्र्स, 1996) और सौरव गांगुली (लॉड्र्स, 1996) ने ये उपलब्धि हासिल की थी. हनुमा विहारी को शुक्रवार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला था जब वह टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से खेलने वाले 292वें खिलाड़ी बने थे.

हनुमा विहारी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. 24 साल के विहारी लगातार घरेलू क्रिकेट में कामयाबियां हासिल करते रहे हैं. उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कमाल है. विहारी ने 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. उनके नाम तिहरा शतक है. वर्तमान क्रिकेटरों में उनका औसत दुनिया में सबसे बेहतर है. वो 59.45 के औसत से टॉप पर हैं. स्टीवन स्मिथ इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. इससे समझ आता है कि विहारी ने किस निरंतरता के साथ रन बनाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi