S M L

India vs England : अंपायर से उलझ पड़े इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, लगा जुर्माना

आईसीसी ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है

Updated On: Sep 09, 2018 06:43 PM IST

FP Staff

0
India vs England : अंपायर से उलझ पड़े इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, लगा जुर्माना
Loading...

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताने पर जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी. क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है. सितंबर 2016 में संशोधित आचार संहिता लागू होने के बाद यह एंडरसन का पहला अपराध है.

यह घटना भारतीय पारी के 29वें ओवर में हुई जब भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की असफल अपील पर डीआरएस के बाद उन्हें अंपायर कुमार धर्मसेना से अपनी कैप छीनते हुए और आक्रामक तरीके से बात करते हुए देखा गया. एंडरसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों को सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से जुड़ा है.

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी एंडी पाइक्राफ्ट द्वारा दी सजा को स्वीकार कर लिया है. यह आरोप मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और जोएल विल्सन, तीसरे अंपायर ब्रूस आक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर टिम रॉबिनसन से लगाए थे. लेवल एक के अपराध में न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार जबकि अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है. इसके अलावा एक या दो डिमेरिट अंक भी दिए जाते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi