S M L

India vs England, 3rd Test, day 4: मौसम नहीं बनेगा भारत की जीत में विलेन!

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को नॉटिंघम में बारिश होने के आसार नहीं है

Updated On: Aug 21, 2018 08:29 AM IST

FP Staff

0
India vs England, 3rd Test, day 4: मौसम नहीं बनेगा भारत की जीत में विलेन!

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे तीसरे मैच में भारत मजबूत स्थिति में है. दूसरे टेस्ट में मिली बड़ी हार के बाद भारत ने इस टेस्ट में शानदार खेल दिखाया है. अब तक इस मैच पर बारिश का ज्यादा असर देखने को नहीं मिला है और चौथे दिन भी इसी की उम्मीद है. नॉटिंघम के मौसम विभाग की जारी की जानकारी के मुताबिक सोमवार को बारिश होने के कम आसार है दिन में ज्यादातर समय धूप खिली रहेगी.

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली के 23वें टेस्ट शतक की बदौलत भारत ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड को जीत के लिए रिकॉर्ड 521 रन का लक्ष्य दिया. कोहली ने 197 गेंद में 10 चौकों की मदद से 103 रन की पारी खेलने के अलावा चेतेश्वर पुजारा (72) के साथ तीसरे विकेट के लिए 113 और अजिंक्य रहाणे (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी भी की जिससे भारत ने सात विकेट पर 352 रन बनाने के बाद दूसरी पारी घोषित की. हार्दिक पांड्या ने भी अंत में 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन की पारी खेली.

इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक नौ ओवर में बिना विकेट गंवाए 23 रन बनाए. कीटोन जेनिंग्स 13 जबकि एलिस्टेयर कुक नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. मेजबान टीम अब भी लक्ष्य से 498 रन दूर है. भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने 161 रन बनाए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi