S M L

INDIA vs ENGLAND, 2nd Test: क्या भारतीय टीम को भारी पड़ेगा कप्तान कोहली का 'दर्द'

मैच के तीसरे दिन के खेल में टी के बाद भारतीय कप्‍तान ने कमर में खिंचाव की वजह से मैदान छोड़ दिया था

Updated On: Aug 12, 2018 08:21 PM IST

FP Staff

0
INDIA vs ENGLAND, 2nd Test: क्या भारतीय टीम को भारी पड़ेगा कप्तान कोहली का 'दर्द'

लॉर्ड्स टेस्‍ट में भारतीय टीम खराब फॉर्म से गुजर रही है और भारत का बल्‍लेबाजी क्रम पूरी तरह से अपने कप्‍तान पर निर्भर दिख रहा है.  कप्‍तान विराट कोहली के जल्‍दी पवेलियन लौटते ही दूसरे टेस्‍ट मैच में बाकी के बल्‍लेबाज भी जल्‍दी लौटे गए. पहले मैच की दोनों पारियों में विराट के अलावा कोई बल्‍लेबाज नहीं चला. टीम को अब उनकी चोट के चलते बल्लेबाजी ऑर्डर में बदलाव करने पड़े.

मैच के तीसरे दिन के खेल में टी के बाद भारतीय कप्‍तान ने कमर में खिंचाव  की वजह से मैदान छोड़ दिया था और उनकी जगह रवीन्‍द्र जडेजा मैदान पर आए थे. ये हालात चौथे दिन यानी रविवार को भी नहीं बदले और सुबह के सेशन में उनकी जगह जडेजा ही फील्डिंग करने उतरे.

इसके बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान वह तीन विकेट गिनरे के बाद बल्लेबाजी करने आए. जब भारत को सबसे ज्‍यादा अपने कप्‍तान की जरूरत थी, उस वक्‍त वह मैदान पर नहीं आ पाए और उनकी जगह बल्‍लेबाजी के लिए अजिंक्‍या रहाणे उतरे. बल्लेबाजी करते वक्त भी चोट से परेशान दिखई दे रहे थे. लंच ब्रेक के दौरान सौरव गांगुली ने विराट की इंजरी चिंता जताते हुए कहा था कि अगर कोहली को लोअर बैक में दिक्कत है तो यह परेशानी का कारण हो सकता है.

कोहली के खेल पर इसका दिखाई दिया और वह 29 गेंदों में 17 बनाकर वापस लौट गए.

कोहली इस साल जब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे थे, तब से गर्दन की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के परिणाम स्‍वरूप इंग्‍लैड दौरे की तैयारी के लिए वह दौरे से पहले सर्रे की ओर से इंग्लिश काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल पाए थे. हालांकि कोहली ने पांच मैचों की इस टेस्‍ट सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक जड़कर शानदार शुरुआत की थी. हालांकि भारत को पहले मैच में 31 रन की हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दूसरे टेस्‍ट में कंडीशन बिल्‍कुल अलग है. भारत पहली पारी में 107 रन पर ही सिमट गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi