S M L

India vs England 2nd Test: टीम इंडिया के 'फ्लॉप शो' के बाद भड़के सुनील गावस्कर

गावस्कर के मुताबिक टीम इंडिया को वनडे सीरीज के बाद छुट्टियां मनाने की बजाय प्रैक्टिस मैच खेलने की दरकार थी

Updated On: Aug 11, 2018 09:23 AM IST

FP Staff

0
India vs England 2nd Test: टीम इंडिया के 'फ्लॉप शो' के बाद भड़के सुनील गावस्कर

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी के ताश के पत्तों की तरह ढहने के बाद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम मैनेजमेंट को जमकर लताड़ लगाई है.

सबसे पहले तो गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर नाराजगी जताते गुए सहा है कि उन्हें क्यों बलि का बकरा बनाया गया जबकि उन्होंने तो पहले टेस्ट में मुरली विजय से ज्यादा रन बनाए थे. गावस्कर का मानना है कि टीम इंडिया को इस मुकाबले में एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए था.

इसके अलावा गावस्कर ने इस पूर दौरे पर टीम इंडिया के शेड्यूल और उसे मिली छुट्टिय़ों पर भी सवाल उठाया है. गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड में पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेलने से पहले टीम को 3-4 फर्स्टक्लास मुकाबले खेलने चाहिए थे.

मुंबई मिरर से बात करते हुए उनका कहना था, ‘ यह ठीक है कि हमने इंग्लैंड में वनडे और टी20 सीरीज खेली लेकिन सफेद गेंद और लाला गेंद के बीच के फर्क को समझना चाहिए. जेम्स एंडरसन की गेंदों का मूवमेंट साफ दिखाई दे रहा है जिसे खेलने में हमारे बल्लेबाज नाकाम हो रहे हैं. वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज के बीच 14 दिन का अंतराल था और उसमें भारत ने बस एक तीन दिवसीय मैच खेला. हमने साउथ अफ्रीका दौरे से से कुछ नहीं सीखा और यहां भी वक्त बर्बाद कर दिया.’

सुनाल गावस्कर का तर्क सीधा सा है. अगर भारतीय खिलाड़ियों को टेस्ट मैचों के लिए खुद को तैयार करना था तो उन्हें छुट्टियां मनाने के बजाय प्रैक्टिस मैच खेलने की जरुरत थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi