S M L

IND vs ENG, 2nd test: बारिश के आगे 'हारे' खिलाड़ी, 18 साल बाद बिना टॉस हुए बर्बाद हुआ पहला दिन

लॉर्ड्स में 2001 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी टेस्‍ट मैच का पहला दिन का खेल धुल गया.

FP Staff Updated On: Aug 09, 2018 10:17 PM IST

0
IND vs ENG, 2nd test: बारिश के आगे 'हारे' खिलाड़ी, 18 साल बाद बिना टॉस हुए बर्बाद हुआ पहला दिन

लगातार बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरे टेस्‍ट मैच का पहला दिन गुरुवार को बारिश की भेंट चढ़ गया. पहले दिन बारिश की आंख मिचौली के कारण टॉस तक नहीं हो पाया. लॉर्ड्स में 2001 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल बिना टॉस हुए बारिश के कारण धुल गया. आज से करीब 18 साल मई 2001 में इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच टेस्‍ट मैच में ऐसा हुआ था. गुरुवार को बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन में प्रत्येक दिन 96 ओवर का खेल होगा.

लंदन में बुधवार रात से ही बारिश हो रही है, जिस कारण खिलाड़ी वार्मअप के लिए भी नहीं उतरे थे. गुरुवार के दिन की शुरुआत की बारिश से हुई, हालांकि बाद में बारिश थम गई थी, लेकिन टॉस होने से कुछ समय पहले एक बार फिर बारिश ने परेशान किया. मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया, लेकिन लंच के कुछ समय बाद लॉर्ड्स के आस पास आसमान साफ होता दिख रहा था और बारिश रुक भी गई थी. अंपायर्स ने ग्राउंडमैन ने लंबी बातचीत भी की, लेकिन टी ब्रेक का समय होता देख बिना टॉस हुए टी ब्रेक हुई और इसके बाद तो हल्‍की फुल्‍की फुहारों पूरी तरह से अपने रंग में आ गई और बारिश वापस से शुरू हो गई थी, जिसने रुकने का नाम तक नहीं लिया और आखिरकार मैच अधिकारियों को बारिश के आगे हार मानते हुए दूसरे मैच के पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा.

विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टेयर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया. इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं. इंग्लैंड ने इस मैच के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम में 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं. गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi