S M L

टीम इंडिया ने जीत की ओर बढ़ाया एक और कदम

विराट कोहली ने जमाया अर्धशतक

Updated On: Nov 20, 2016 09:36 AM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
टीम इंडिया ने जीत की ओर बढ़ाया एक और कदम

विशाखापत्तनम. टीम इंडिया और समर्थकों के ले यह उम्मीदों का शनिवार था. भारत को टेस्ट में जीत की उम्मीद थी. जीत नहीं तो इसकी तरफ बड़ा कदम बढ़ाने की उम्मीद तो थी ही. शाम हुई. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन खत्म हुआ, तो उन उम्मीदों में कोई कमी नहीं आईं. जीत की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं. इंग्लैंड की पहली पारी 255 पर खत्म हुई, जिससे भारत को 200 रन की बढ़त मिली. जवाब मे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 98 रन बना लिए थे. रहाणे 22 पर थे. पहली पारी में शतक जमाने वाले विराट कोहली अर्ध शतक पार करके 56 पर खेल रहे थे. उनकी पारी में छह बेहतरीन चौके शामिल हैं.

विराट का एक और अर्ध शतक

जीत की उम्मीदों को बनाए रखने का काम किया खासतौर पर गेंदबाजी में आर. अश्विन और बल्लेबाजी में विराट कोहली ने. विराट कोहली ने एक खिलाड़ी के तौर पर अपनी मैच्योरिटी का एक और नमूना पेश किया. पहली पारी में जब चेतेश्वर पुजारा थोड़ा आक्रामक हो रहे थे, तो उन्होंने नॉन स्ट्राइकर का रोल अदा किया. दूसरी पारी में विराट को पता था कि विकेट टूट रही है. उछाल असमतल है. ऐसे में उन्होंने आक्रमण को ही अपना हथियार बनाया. वह पहले 36 रन सिर्फ 35 गेंदों में बना चुके थे. उन्होंने कई दर्शनीय स्ट्रोक खेले. मैच के चौथे दिन काफी कुछ विराट पर निर्भर होगा कि वह भारत की बढ़त को कहां तक पहुंचाते हैं. हालांकि भारतीय धरती पर चौथी पारी में 298 से ज्यादा रन सिर्फ एक बार बने हैं. वो भी भारत ने ही बनाए हैं. ऐसे में इंग्लैंड के लिए मैच में उम्मीदें तेजी से कम होती जा रही हैं.

अश्विन ने झटके पांच विकेट

इससे पहले, इंग्लैंड की टीम दूसरी शाम पांच विकेट पर 103 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी. उसने जरूर संघर्ष किया. स्कोर ठीक वहां तक पहुंचाया, जहां एक और रन फॉलोऑन बचा सकता था. खासतौर पर बेन स्टोक्स (70), जॉनी बेयरस्टो (53) और आदिल रशीद (32 नॉट आउट) ने। छठे विकेट की साझेदारी में 110 रन जुड़े. लेकिन एक बार यह साझेदारी टूटने के बाद विकेट गिरते गए. आखिरी उम्मीद थी कि फॉलोऑन बच जाए, लेकिन अश्विन ने दो गेंदों में दो विकट लेते हुए उम्मीद तोड़ दी और इंग्लैंड को 255 पर समेट दिया. अब अश्विन जब भी अपनी अगली गेंद फेंकेंगे, उनके पास हैट-ट्रिक का मौका होगा. अश्विन ने 67 रन देकर पांच विकेट लिए. इंग्लैंड की पारी सिमटने के बाद विराट ने फॉलोऑन देने के बजाय बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi