S M L

India vs England 2nd Test: जसप्रीत बुमराह नहीं हो सके फिट

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स मे गुरुवार से खेला जाएगा

Updated On: Aug 08, 2018 09:02 AM IST

FP Staff

0
India vs England 2nd Test: जसप्रीत बुमराह नहीं हो सके फिट

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया शुक्रवार को जब दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी तो उसके टीम मैनेजमेंट के पास तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में ज्यादा माथापच्ची करने का मौका नहीं होगा क्योकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट से पहले फिट नहीं हो सके हैं.

बुमराह अभी बाएं हाथ के अंगूठे फ्रैक्चर से नहीं उबर सके हैं. यह चोट उन्हें जून में आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान लगी थी.

इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि बुमराह अगर फिट होते हैं तो दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन अब यह साफ हो गया कि वह लॉर्ड्स में शुरू हो रहे मैच में नहीं खेल पाएंगे.

भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा है, ‘ वह (बुमराह) गेंदबाजी के लिए फिट हैं लेकिन अभी उसे मैच में उतारना जल्दबाजी होगीच उसके हाथ से पहले प्लास्टर हटना जरूरी है. वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.’

दरअसल बुमराह नेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन यह देखा गया है कि वह कैच पकड़ने का अभ्यास सॉफ्ट बॉल से कर रहे हैं. साथ ही जब वह बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं तब उन्हें दिक्कत होती है. यानी बुमराह के अंगूठे को पूरी तरह से दुरुस्त होने मे अभी वक्त लगेगा.

बुमराह को इस दौरे पर पहले ही मुकाबले में चोट लग गई थी. जिसके बाद वह भारत लौट आए थे और अब टेस्ट सीरीज के लिए फिर से इंग्लैंड में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi