S M L

IND vs ENG, 2nd Test at Lord's, DAY 3rd: वोक्स और बेयरस्टो के सामने बेबस हुए गेंदबाज

एक समय भारत ने इंग्लैंड को 89 रन पर 4 झटके दे दिए थे

FP Staff Updated On: Aug 12, 2018 08:34 AM IST

0
IND vs ENG, 2nd Test at Lord's, DAY 3rd:  वोक्स और बेयरस्टो के सामने बेबस हुए गेंदबाज

क्रिस वोक्स (120*) और जॉनी बेयरस्टो (93) के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने भारतीय गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेरते हुए इंग्लैंड को 250 रन की बढ़त दिला दी हैं. खराब रोशनी के कारण तीसरे दिन स्टंप होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं. वोक्स ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा, वहीं बेयरस्टो शतक से चूक गए. वोक्स 120 और सैम करन 22 रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं.

189 रन की पार्टनरशिप भारत के लिए बनी परेशानी

एक समय भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सामने बड़ी बढ़त हासिल करने में बाधा खड़ी कर दी थी, लेकिन क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो के बीच हुए 189 रन की मजबूत पार्टनशिप ने भारतीय गेंदबाजों के किए कराए पर पानी फेर दिया.

bairstol

दोनों बल्लेबाजों को भारतीय तेज गेंदबाजों ने काफी परेशान करने की कोशिश की. बेयरस्टो ज्यादा असहज दिखे, जिनके बल्ले पर गेंद ने कई बार अंदरूनी किनारा लिया, लेकिन वह विकेट से नहीं टकराई. बेयरस्टो और वोक्स ने भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिए. इस बीच बेयरस्टो ने अपनी पारी की 76वें गेंद में करियर का 19वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. इंग्लैंड ने 49वें ओवर में 200 रन पूरे किए. भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे.

लंच तक मुश्किल में आ गई थी इंग्लिश टीम

इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के दोहरे झटके से लंच तक इंग्लैड के 89 रन पर चार विकेट गिर गए थे। लंच से पहले आखिरी गेंद पर भारत को जो रूट (19) के रूप में बड़ी सफलता मिली, जिन्हें शमी ने एलबीडब्ल्यू किया. मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया और दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित रहा जिसमें सिर्फ 35.2 ओवर का खेल संभव हुआ. हालांकि तीसरे दिन धूप निकलने के कारण पिच और हवा से नमी खत्म हो गयी जिससे बल्लेबाजी काफी आसान हो गई.

Cricket - England v India - Second Test - Lord’s, London, Britain - August 11, 2018 India's Mohammed Shami celebrates after taking the wicket of England’s Jos Buttler (not pictured) Action Images via Reuters/Paul Childs - RC1C3B592D00

भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत शमी और इशांत शर्मा ने की, जिन्होंने कुछ ओवरों के बाद गेंद पर नियंत्रण बना लिया और इंग्लैंड के बाएं हाथ के दोनों सलामी बल्लेबाजों को परेशान किया.टीम को पहली सफलता पारी के आठवें ओवर में मिली, जब शमी ने कीटोन जेनिंग्स को एलबीडब्ल्यू किया. इंग्लैंड ने अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया लेकिन ये बेकार गया. इसके पांच गेंद के बाद इशांत ने एलिस्टेयर कुक को विकेट के पीछे कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 32 रन था.

रूट और पोप ने की पारी को संभालने की कोशिश 

कप्तान जो रूट और पदार्पण कर रहे 20 साल के ओले पोप (28) ने पारी को संवारने की कोशिश की. इस दौरान कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या के पहले स्पेल में बेअसर गेंदबाजी ने भी बल्लेबाजों का काम आसान किया और इंग्लैंड ने 14वें ओवर में 50 रन पूरे किए. इसके बाद 77 रन पर इंग्लैंड को ओली पोप के रूप में तीसरा झटका लगा, जो पांड्या की गेंद पर पगबाधा हुए. 89 रन पर जो रूट के रूप में मेजबान को चौथा और फिर 131 रन पर बटलर के रूप के पांचवां झटका लगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi