S M L

Indis vs England, दूसरा दिन : खिली धूप से शुरू हुआ दिन, बरसात के साथ खत्म होने की आशंका

भारत इंग्लैंड टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ चुका है

FP Staff Updated On: Aug 10, 2018 01:42 PM IST

0
Indis vs England, दूसरा दिन : खिली धूप से शुरू हुआ दिन, बरसात के साथ खत्म होने की आशंका

लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह बारिश से धुल जाने के बाद नजरें दूसरे दिन पर हैं. क्या होगा दूसरे दिन? क्या दूसरा दिन भी बारिश से मैच बेमज़ा होगा? पहले दिन शुरुआत मामूली बूंदाबांदी से हुई थी. ऐसा लग रहा था कि कुछ देर में हल्की बरसात रुकेगी और खेल शुरू हो जाएगा. लेकिन बूंदाबांदी जारी रही. बल्कि लंदन के समय के अनुसार दोपहर बाद तो तेज बरसात शुरू हो गई.

अब दूसरे दिन की बारी है. दूसरे दिन यानी शुक्रवार को भी मौसम विभाग बहुत उम्मीदें नहीं बंधा रहा. पूरे 90 ओवर हो पाना संभव नहीं लग रहा. ऐसे में अगर कोई उम्मीद कर रहा हो कि पहले दिन जो नुकसान हुआ, उसकी भरपाई दूसरे दिन हो सकती है, तो वो संभव नहीं है. हालांकि लॉर्ड्स पर सुबह अच्छी रही है. लेकिन दोपहर तक बारिश की उम्मीद है.

 

उम्मीदें तीसरे दिन यानी शनिवार से बंध रही हैं. मौसम विभाग इस दिन साफ मौसम की भविष्यवाणी कर रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि शनिवार को पूरा खेल हो पाएगा. लेकिन यहां मिली खुशी रविवार को जारी नहीं रह पाएगी. चौथे दिन मौसम का हाल बता रहा है कि मैच में फिर बाधा आएगी.

पांचवें दिन भी धूप-छांव का खेल चलेगा. दिन भर बादल छाए रहने की भविष्यवाणी है. लेकिन अभी तक उम्मीद है कि कुछ देर बरसात होगी. कुछ देर मौसम खेल होने की इजाजत देगा. अब अगर मौसम विभाग सही साबित हुआ, तो खुद अंदाज लगा सकते हैं कि मैच में नतीजा आने की उम्मीद कितनी है. अगर मौसम वैसा ही रहा, जैसा कहा जा रहा है, तो लॉर्ड्स टेस्ट के बेनतीजा रहने की उम्मीद है.

ब्रिटेन में पिछले कुछ समय से हीटवेव चल रही थी. ऐसे में यह बरसात उनके लिए राहत लेकर आई है. हालांकि क्रिकेट प्रेमियों के लिए जरूर इसमें निराशा छुपी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक एक घंटे के भीतर ही 30 मिलीमीटर बारिश ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में हो सकती है. अगर इसमें लॉर्ड्स के आसपास का एरिया शामिल हुआ, तो क्रिकेट के लिए नुकसानदायक होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi