S M L

India vs England : सबसे बड़े इम्तिहान से पहले कोहली को मिला 'भगवान' का साथ

बुधवार से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होगा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला

Updated On: Aug 01, 2018 09:18 AM IST

FP Staff

0
India vs England : सबसे बड़े इम्तिहान से पहले कोहली को मिला 'भगवान' का साथ

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बुधवार को बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज अपने करियर के बहुत बड़े इम्तिहान में उतरने वाले हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के साथ साथ विराट कोहली की साख भी दांव पर लगी है और सीरीज से पहले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोहली की हौसलाअफजाई की है और कहा है वह लंबे वक्त तक इस खेल के टॉप पर रहेगें.

तेंदुलकर ने कोहली के संदर्भ में कहा, ‘मैं हमेशा उसकी आंख में भूख और आग देख सकता हूं उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि जैसे ही उसे लगता है कि किसी विभाग में काम करने की जरूरत है वह तुरंत ही नेट पर जाकर उन चीजों पर काम करता है.

‘स्काई स्पोर्ट्स’ ने तेंदुलकर के हवाले से कहा, ‘एक खिलाड़ी तभी आगे बढ़ सकता है जब वह स्वीकार करे और इसके लिए स्वीकार करना पड़ता है कि ये वे विभाग हैं जहां मैंने अच्छा नहीं किया है और मुझे इन चीजों में बदलाव करने की जरूरत है.’

कोहली ने अब तक 66 टेस्ट में 53 .40 की औसत से 5554 रन बनाए है. वह चार साल पहले हालांकि इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे थे और पांच टेस्ट में 13 . 40 की औसत से सिर्फ 134 रन बना पाए थे.

तेंदुलकर ने कोहली को सलाह दी कि वह मैच से पहले तैयारी के अपने तरीके पर बरकरार रहें और फार्म में आ रहे उतार-चढ़ाव को लेकर परेशान नहीं हों.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi