S M L

IND vs ENG, 1st Test: आंकड़े हैं गवाह, विदेशी जमीन पर गेंदबाज हिट, बल्‍लेबाज फ्लॉप

भारतीय गेंदबाजों ने अपने पिछले सात मैचों में विरोधी टीम को ऑलआउट कर दिया

FP Staff Updated On: Aug 04, 2018 09:33 PM IST

0
IND vs ENG, 1st Test: आंकड़े हैं गवाह, विदेशी जमीन पर गेंदबाज हिट, बल्‍लेबाज फ्लॉप

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने बाजी मारी और 31 रन से मैच अपने नाम किया. इस मैच में जितना शानदार प्रदर्शन भारतीय गेंदबाजों ने किया बल्लेबाजों ने उतना ही निराश किया. भारत की ओर से विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए अहम भूमिका नहीं निभा सका.

हालांकि भारतीय गेंदबाज ने अपना रोल बखूबी निभाया. भारतीय गेंदबाज इस मैच में 20 विकेट लेने में कामयाब रहे. आंकड़ों की बात की जाए तो भारतीय गेंंदबाजों ने विदेशी जमीन पर पिछले साल टेस्ट मैचों की सभी पारियों में सामने वाली टीम को ऑलआउट किया है.

जनवरी2018 में साउथ अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. जबकि सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. भारतीय तीनों टेस्ट की पारियों में ऑलआउट हो गई. इस पूरी सीरीज में कोहली को छोड़कर कोई एक भी शतक नहीं जड़ सका था. इससे पहले भारत ने श्रीलंका के दौरे के दौरान भी भारतीय गेंदबाजों ने शानदर खेल दिखाते हुए तीनों टेस्ट मैच में श्रीलंका को ऑलआउट किया.

कोहली ने भी मैच के बाद हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया था. भारत को अगर सीरीज में आगे बढ़त हासिल करनी है तो से अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. पूरी टीम सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकती हालांकि भारतीय गेंदबाज जरूर हर तरीके से प्रभावी रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi