S M L

India vs England 1st Test: विराट कोहली को एंडरसन की खुली चुनौती!

भारत-इंग्लैंड सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया को जीत के लिए 84 रन की दरकार है

FP Staff Updated On: Aug 04, 2018 11:18 AM IST

0
India vs England 1st Test: विराट कोहली को एंडरसन की खुली चुनौती!

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहले मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. खेल के चौथे दिन भारत को जीत के लिए 84 रन की दरकार है तो वहीं इंग्लैंड की टीम को भारत के पांच विकेट चटकाने हैं.

पांच विकेट पर 110 रन बनाकर खल रहे भारत के लिहाज से अच्छी बात यह है कि उसके कप्तान विराट कोहली 43 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है और उनके साथ हैं दिनेश कार्तिक.

कोहली ने पहली पारी में 149 रन बनाकर भारत को इस मुकाबले में बनाए रखा था और चौथे दिन कोहली की पारी ही हार-जीत का फैसला करेगी. चौथे दिन होने वाले ऐसे कशमकश भरे मुकाबले से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी जेम्स एंडरसन ने कोहली पर जुबानी हमला करते हुए दावा किया है कोहली उनके लिए कोई बड़ी चीज नहीं हैं और चौथे दिन इंग्लैंड उनका विकेट निकालकर जीत हासिल करेगी.

एएफपी के मुताबिक एंडरसन का कहना है, ‘वर्ल्ड क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज अपराजेय नहीं है. हमें पता है कि चौथे दिन 25-30 ओवर में ही फैसला हो जाएगा लिहाजा हम तरोताजा होकर मैदान पर कुछ ऐसा कमाल करने उतरेंगे जो हमें इस मुकाबले में जीत दिला देगा.’

एंडरसन ने इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं. इस सीरीज को एंडरसन और कोहली के बीच मुकाबले के तौर पर भी देखा जा रहा है. पहली पारी में तो कोहली ने बाजी मार ली अब देखना होगा कि क्या कोहली इस मैच में भरत को जीत दिलाकर एंडरसन के दावे की हवा निकाल पाते हैं या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi