S M L

India vs England 1st T20: कड़ी चुनौती के शुरुआत में ही कुलदीप- राहुल ने दिखाई फॉर्म, भारत ने बजाया विजयी बिगुल

भारत ने पहले टी20 मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 8 विकेट के बड़े अंतर से मात दी

FP Staff Updated On: Jul 04, 2018 02:24 AM IST

0
India vs England 1st T20: कड़ी चुनौती के शुरुआत में ही कुलदीप- राहुल ने दिखाई फॉर्म, भारत ने बजाया विजयी बिगुल

चाइनामैन कुलदीप यादव की कहर बरपाती गेंदबाजी के बाद लोकेश राहुल के नाबाद शतक के दम पर भारत ने अपने कठिन इंग्लैंड दौरे की बेहतरीन शुरुआत की. भारत ने पहले टी20 मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 8 विकेट के बड़े अंतर से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम भारत के चाइनामैन के सामने टिक नहीं पाई और 159 पर ही बना सकी. जवाब में मेहमान ने 10 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल की ली. केएल राहुल ने नाबाद 101 रन बनाए, जो उनका दूसरा टी20 शतक है. कुलदीप ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर पांच विकेट लिए.

ठोस शुरुआत की इंग्लैंड

हालांकि इंग्लैंड ने शुरुआत ठोस की थी. जोस बटलर और जेसन रॉय ने पावरप्ले के पहले पांच ओवर में ही 50 रन जड़ दिए थे. बटलर ने 45 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन बनाए, जबकि जेसन ने 20 गेंद में 30 रन जोड़े. एक समय इंंग्लैंड का स्कोर 12वें ओवर में एक विकेट पर 95 रन था. इसके बाद 14वें ओवर में कुलदीप ने कप्तान आॅइन मोर्गन (7), जॉनी बेयरस्टो (0) और जो रूट (0) को आउट करके मेजबान को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया.

Cricket - England v India - First International T20 - Emirates Old Trafford, Manchester, Britain - July 3, 2018  India's Kuldeep Yadav applauds the fans  Action Images via Reuters/Ed Sykes - RC12BA352720

इसके बाद से इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते रहे. एलेक्स हेल्स आठ रन बनाकर आउट हो गए . दूसरे छोर से बटलर विकेटों का पतन देखते रहे. उमेश यादव ने 21 रन देकर दो विकेट लिए. डेविड विली 15 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे और दो चौके और दो छक्के लगाकर इंग्लैंड को 150 रन के पार पहुंचाया.

राहुल और रोहित ने झटके से उभारा

हालांकि जवाब में उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र सात रन पर डेविड विली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बोल्ड कर भारत को बड़ा झटका दे दिया. इसके बाद राहुल और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला और टीम को जीत के करीब ले गए. रोहित शर्मा और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़े. राहुल के दबदबे का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें रोहित के 30 ही रन थे.

राहुल 54 गेंद में 10 चौकों और पांच छक्कों के साथ 101 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि छक्के के साथ लक्ष्य तक पहुंचाने वाले कप्तान कोहली ने 20 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi