S M L

India vs England 1st ODI: चौथे नंबर की पोजीशन के बल्लेबाज की तस्वीर साफ नहीं- रोहित

सौरव गांगुली समेत कई दिग्गज दे चुके हैं कोहली को चौथी पोजीशन पर बल्लेबाजी करने की सलाह

FP Staff Updated On: Jul 12, 2018 02:27 PM IST

0
India vs England 1st ODI: चौथे नंबर की पोजीशन के बल्लेबाज की तस्वीर साफ नहीं- रोहित

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए कप्तान विराट कोहली का बैटिंग ऑर्डर चर्चा का विषय बना हुआ है. सौरव गागुंली समेत कई लोग उन्हें चौथी पोजीशन पर खेलने की सलाह दे चुके हैं.

वहीं भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा  का कहना है कि लोकेश राहुल ने छोटे फॉर्मेट में तीसरी पोजीशन पर लगातार अच्छा स्कोर बनाकर खुद का दावा मजबूत किया है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनका बल्लेबाजी क्रम इस बात पर निर्भर करेगा कि कप्तान विराट कोहली किस स्थान पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं.

कोहली का तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का शानदार रिकार्ड है लेकिन राहुल ने टी 20 मैचों में वन डाउन बल्लेबाजी से अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 मैच में कप्तान चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन अगर वह 50 ओवर के फॉर्मेट में भी इसी रणनीति के साथ उतरते हैं तो यह काफी दिलचस्प होगा.

Cricket - England v India - First International T20 - Emirates Old Trafford, Manchester, Britain - July 3, 2018 India's KL Rahul celebrates after reaching a century Action Images via Reuters/Ed Sykes - RC15B46534D0

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले से पहले कहा, ‘राहुल के तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहना चाहूंगा कि मुझे नहीं पता कि वह वनडे में किस स्थान पर बल्लेबाजी करेगा. निश्चित रूप से वह शानदार फॉर्म में हैं. हम देखेंगे कि वह किस स्थान पर खेलेगा. वह तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेगा. मैं नहीं जानता कि कप्तान किस स्थान पर बल्लेबाजी करना चाहता है. यह सबसे अहम सवाल होगा.’

चौथे नंबर की पोजीशन टीम इंडिया में लंबे वक्त से एक बड़ा सवाल बन चुकी है और पिछले एक साल में ही भारत ने इस पोजीशन पर कई बल्लेबाजों का आजमाया है जिनमें धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे तक शामिल हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi